Assembly Banner 2021

कर्नाटक: मनीपाल इंस्टीट्यूट में कुल मामलों की संख्या 299 हुई, 5800 छात्र कैंपस में क्वारंटीन

मनीपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के कैंपस में 5800 छात्र क्वारंटीन किए गए हैं.

मनीपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के कैंपस में 5800 छात्र क्वारंटीन किए गए हैं.

Manipal Institute of Technology Coronavirus Cases: इंस्टीट्यूट को फिलहाल कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है और यहां आने-जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. इसके अलावा छात्रों से भी अपने कमरों में रहने की अपील की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 3:42 PM IST
  • Share this:
उडुपी. कर्नाटक (Karnataka) के उडुपी के पास स्थित मनीपाल कस्बे के मनीपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (Manipal Institute of Technology) में कोरोना वायरस के 145 नए केस मिले हैं, जिसके बाद कैंपस में संक्रमितों की संख्या 299 पहुंच गई है. उडुपी जिले के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर चंद्र सूडा ने यह जानकारी दी. सूडा ने बताया कि रविवार को कैंपस में छात्रों और उनके संपर्क में आए लोगों में 145 नए केस दर्ज किए गए हैं. फिलहाल मनीपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के कैंपस में 5800 छात्र क्वारंटीन किए गए हैं.

बता दें इंस्टीट्यूट को फिलहाल कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है और यहां आने-जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. इसके अलावा छात्रों से भी अपने कमरों में रहने की अपील की गई है. बता दें कॉलेज में अब तक ऑनलाइन क्लासेस ही चल रही थीं लेकिन परीक्षा के चलते छात्रों को कैंपस वापस लौटने के लिए कहा गया था. प्रशासन का मानना है कि कैंपस से महाराष्ट्र और केरल जैसे हाई केसलोड वाले राज्यों से छात्र लौटे हैं जिसके चलते लगातार संक्रमण के केस आ रहे हैं.

कर्नाटक में बढ़ रहे केस 
कर्नाटक में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कर्नाटक में कोविड-19 के 1,715 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9,70,202 हो गई. वहीं दो और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 12,434 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. राज्य में लगातार दूसरे दिन 1,700 से ज्यादा मामले सामने आए हैं.
एक बुलेटिन में बताया गया कि संक्रमण के नए मामलों में वृद्धि के बाद इलाज करा रहे मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. इस महीने की शुरुआत में जहां 6,000 से कम मरीजों का इलाज चल रहा था, वहीं अब 13,493 मरीजों का उपचार हो रहा है.



बुलेटिन में बताया गया है कि रविवार को 1,048 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली, जिसके बाद स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बढ़कर 9,44,256 हो गई. बेंगलुरु अर्बन में सबसे ज्यादा 1,039 नए मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की मौत हुई. बीदर में भी संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक दूसरी लहर शुरू
वहीं कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर शुरू हो गई है और उन्होंने इस महामारी पर रोक लगाने में लोगों का सहयोग मांगा. सुधाकर ने कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘हम कोरोना वायरस की दूसरी लहर की शुरुआत में हैं. चलिए इस पर काबू पाने में सभी हाथ मिलाएं क्योंकि अगले तीन महीने हमारे लिए अहम हैं.’’

उन्होंने कहा कि वह कोविड-19 की स्थिति और उठाए जाने वाले कदमों के बारे में मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से चर्चा करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज