अपना शहर चुनें

States

झारखंड में भी सस्ता हुआ COVID-19 टेस्ट, जानें अब कितना करना होगा खर्च

झारखंड में कोरोना जांच की दर कम हो गई है.
झारखंड में कोरोना जांच की दर कम हो गई है.

झारखंड में भी कोरोना जांच की दर कम हो गई है. अब  Covid19 की RT पीसीआर जांच के लिए सभी कर के साथ सिर्फ 800 रुपये लगेंगे.

  • Share this:
रांची. दिल्ली और अन्य राज्यों में कोरोना (covid19) संक्रमण की जांच के लिए पहले से निर्धारित दर को और कम कर दिया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग कोविड 19 की जांच करा सकें. अब झारखंड में भी कोरोना टेस्ट की दर कम कर दी गई है. सरकारी अस्पतालों में जहां covid19 का सभी तरह का जांच निःशुल्क किया जाता है. वहीं निजी पैथ लैब के लिए भी जांच दर सभी टैक्स के साथ निर्धारित कर दिया गया है. अब झारखंड में Covid19 की RT पीसीआर जांच के लिए सभी कर के साथ सिर्फ 800 रुपये लगेंगे.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने कोरोना जांच के संशोधित दरें जारी की जिसके अनुसार निम्नलिखित दर तय किया गया है

कोविड जांच विधि- दर
RT-PCR-- ₹800 ( सभी टैक्स के साथ)
RAPID ANTIGEN-- ₹150  ( सभी टैक्स के साथ)


TRU NAT TEST-- ₹1100 ( सभी टैक्स के साथ)
CB NAAT - ₹2200 ( सभी टैक्स के साथ)
IgG Based elisa test- ₹250 ( सभी टैक्स के साथ)

ज्यादा रेट वलूसने पर होगी कार्रवाई

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के हस्ताक्षर से जारी पत्र में साफ शब्दों में हिदायत दी गयी है कि निर्धारित दर से अधिक कोई भी पैथलैब लेते पाए गए तो एपिडेमिक डिजीज कंट्रोल रेगुलेशन 2020 के प्रावधान के अनुसार दंडित किया जाएगा.

पहले RT पीसीआर के लिए  निर्धारित था 1050 रुपए

झारखंड में मार्च 2020 में जब कोरोना ने दस्तक दी थी तब सरकार ने निजी पैथोलॉजी लैब से कोरोना जांच के लिए ₹4500 की दर निर्धारित की थी जो समय के साथ साथ कम होता गया. वर्तमान में 1050 रूपये लिए जा रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज