Home /News /nation /

देश में कोरोना की तीसरी लहर की आहट! महाराष्‍ट्र, कर्नाटक समेत 6 राज्‍यों तक पहुंचा नया वेरिएंट

देश में कोरोना की तीसरी लहर की आहट! महाराष्‍ट्र, कर्नाटक समेत 6 राज्‍यों तक पहुंचा नया वेरिएंट

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है. (File pic)

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है. (File pic)

Coronavirus News Variant: यह नया वेरिएंट कोरोना वायरस के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट के समूह से है. बुधवार को महाराष्‍ट्र में कोरोना मामलों में एक बार फिर लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बुधवार को महाराष्‍ट्र में 1482 नए कोरोना केस सामने आए हैं. इसके कारण 38 लोगों की मौत भी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दुनिया के कुछ देशों में अभी भी कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण हालात खराब हैं. अब भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आशंका जताई जाने लगी है. ऐसा इसलिए है क्‍योंकि अब भारत के छह राज्‍यों तक कोरोना वायरस का नया वेरिएंट AY.4.2 पहुंच चुका है. इनमें महाराष्‍ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल, जम्‍मू-कश्‍मीर और तेलंगाना शामिल हैं.

    विशेषज्ञों के मुताबिक इस नए वेरिएंट की अभी जांच चल रही है. उनका कहना है कि यह नया वेरिएंट कोरोना वायरस के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट के समूह से है. बुधवार को महाराष्‍ट्र में कोरोना मामलों में एक बार फिर लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बुधवार को महाराष्‍ट्र में 1482 नए कोरोना केस सामने आए हैं. इसके कारण 38 लोगों की मौत भी हुई है.

    वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,156 नए कोरोना केस सामने आए हैं. इस अवधि में 733 लोगों की मौत हुई है. इस समय देश में कोरोना के सक्रिय मामले 1,60,989 हैं.

    सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश में करीब 11 करोड़ लोग ऐसे हैं, जिन्‍होंने तय तारीख निकल जाने के बाद भी अब तक कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है. वैक्‍सीन डेटा के अनुसार 3.92 करोड़ से अधिक लोग ऐसे हैं, जिन्‍होंने दूसरी डोज की तय तारीख से छह हफ्ते बाद तक वैक्‍सीन नहीं ली है.

    1.57 करोड़ लोग 4 से 6 हफ्ते लेट हैं. वहीं 1.50 करोड़ लोगों ने दो से चार हफ्ते की देरी के बाद भी कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाई है.

    Tags: Coronavirus, COVID 19

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर