Home /News /nation /

Covid-19 Update: चार और लोगों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि, यूपी और दिल्ली में मिले नए मरीज

Covid-19 Update: चार और लोगों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि, यूपी और दिल्ली में मिले नए मरीज

कोरोना वायरस से प्रभावित देशों से लौटे सात लोगों का नहीं चल पा रहा पता

कोरोना वायरस से प्रभावित देशों से लौटे सात लोगों का नहीं चल पा रहा पता

Corona Virus को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से अपील की है कि वे मंत्रालय द्वारा जारी की गई सलाह का पालन करें और सामूहिक समारोहों से बचें.

    नई दिल्ली. भारत में सोमवार को कोरोना वायरस के चार नए मरीजों की पुष्टि हुई है. इससे देश में अब कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 43 तक जा पहुंची है. इसमें केरल में सामने आए शुरुआती तीन मामले भी शामिल है, जो अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं, जबकि बाकी 40 लोगों की फिलहाल इलाज चल रहा है. सोमवार को COVID-19 के जो मामले सामने आए हैं, इनमें केरल के एर्नाकुलम से एक, दिल्ली से एक, उत्तर प्रदेश से एक और जम्मू का एक मामले शामिल हैं. कल केरल से आए 5 मामलों में 3 परिवार के सदस्य इटली की यात्रा कर चुके हैं और 2 उन्हीं के रिश्तेदार हैं जो उनके संपर्क में आए थे.

    स्वास्थ्य विभाग ने साथ ही बताया कि अब तक 3,003 नमूनों में से 43 नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं 2,694 नमूनों के रिजल्ट निगेटिव हैं. 8,255 उड़ानों में से कुल 8,74,708 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को हवाई अड्डों पर अब तक 1,921 यात्रियों में लक्षण पाए गए. उनमें से 177 अस्पताल में भर्ती हैं. 33,599 यात्री निगरानी में हैं. 21,867 यात्रियों ने अपना क्वारन्टीन पीरियड पूरा कर लिया है.

    सलाह का पालन करें और सामूहिक समारोहों से बचें
    मंत्रालय की ओर जारी रिपोर्ट में लोगों से अपील की गई है कि वे अपनी ट्रैवेल हिस्ट्री के बारे में जानकारी दें और साथ ही सेल्फ डिक्लेरेशन सही भरे. विशेष सचिव (स्वास्थ्य) ने यह भी स्पष्ट किया कि मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल के मरीज जिनका रविवार को देहांत हो गया, वे COVID-19 से पीड़ित नहीं थे. ऐसे में अब तक देश में COVID-19 की वजह से कोई मौत नहीं हुई है.

    केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन राज्यों की स्थिति, भविष्य की तैयारियों की स्थिति की निरंतर निगरानी और समीक्षा कर रहे हैं.इसके अलावा, सचिव (एचएफडब्ल्यू) नियमित आधार पर राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों के साथ स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं.

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से अपील की है कि वे मंत्रालय द्वारा जारी की गई सलाह का पालन करें और सामूहिक समारोहों से बचें.

    यह भी पढ़ें: Opinion: बिहार की सांस्कृतिक पहचान और भोजपुरी इंडस्ट्री का कोरोना वायरस

    Tags: Corona Virus, Health, India

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर