Home /News /nation /

covid 19 updates decrease in corona cases in delhi number of infected may increase in kerala

Covid-19 Updates: दिल्ली में कोरोना के मामलों में आई कमी, डरा रहे हैं केरल के आंकड़े

पिछले दो हफ्तों में राजधानी में कोरोना के मामलों में कमी आई है (फाइल फोटो)

पिछले दो हफ्तों में राजधानी में कोरोना के मामलों में कमी आई है (फाइल फोटो)

पिछले दो सप्ताह से राजधानी दिल्ली, हरियाणा और यूपी सहित कई राज्यों में कोरोना के नए मामले में कमी दर्ज की जा रही है, वहीं केरल और महाराष्ट्र में मामूली बढ़ोतरी हुई है. आंकड़ों के हिसाब से ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि केरल में कोरोना के मामले और बढ़ सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत में रोजाना दर्ज किए जाने वाले कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरवाट आई है. अगर बात करें पिछले हफ्ते (16-22 मई) की तो देश में तकरीबन 14,500 नए मामले सामने आए. उससे एक सप्ताह पहले, 2 से 8 मई के दरम्यान कुल 23,075 कोरोना मरीज मिले थे यानी एक हफ्ते में तकरीबन 18,500 मामले कम दर्ज किए गए. दिल्ली में भी पिछले दो हफ्तों से लगातार कोरोना के मामलों में गिरवाट आ रही है. यहां पिछले हफ्ते कुल 3,196 नए कोरोना मरीजों का पता चला था. इससे पहले राजधानी में कुल 6,104 मामले दर्ज किए गए थे.

हरियाणा में भी कोरोना के नए मामलों में कमी आई है. यहां पिछले हफ्ते 1,674 नए मरीज मिले थे. इससे पहले वाले हफ्ते में कुछ 2,593 मरीज कोरोना से संक्रमित हुए थे. उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए आंकड़ों में 31 फीसदी की गिरावट आई है. पिछले हफ्ते यहां कुल 930 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई थी. वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, केरल और महाराष्ट्र में साप्ताहिक मामलों में थोड़ी वृद्धि दर्ज की गई थी, जबकि कर्नाटक, तमिलनाडु, राजस्थान, तेलंगाना और एमपी में कमोबेश यही हालात रहे.

केरल में संक्रमण के बढ़ने की संभावना
केरल के आंकड़े एक दिन बाद उपलब्ध हो पाता है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इस सप्ताह यहां मामले बढ़ेंगे और यह दिल्ली के कुल आंकड़ों को पार कर जाएगे. पिछले हफ्ते केरल में कोरोना के मामलों में 30 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई. वहीं महाराष्ट्र में भी कोरोना के मामले बढ़ते दिखाई दिए. पिछले हफ्ते यहां कोरोना के कुल 1,954 मरीज सामने आए थे, जबकि इससे पहले वाले हफ्ते में राज्य में कुल 1,562 मरीज मिले थे.

कोरोना के मामलों में कमी
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 22 मई को देश में कुल 2,226 नए मरीज सामने आए थे, जबकि 65 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी. वहीं वैक्सीनेशन की बात करें बीते रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 1,92,28,66,524 पहुंच गया है.

Tags: Corona Update, Covid 19 New Patient

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर