• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • COVID 19 VACCINE ADAR POONAWALA FATHER CYRUS JOINS FAMILY IN LONDON

अदार पूनावाला के पिता सायरस भी पहुंचे लंदन, बोले- देश छोड़कर नहीं भागा

पूनावाल ग्रुप के चेयरमैन सायरस पूनावाला (फोटो- मनीकंट्रोल)

Covid-19 Vaccine: सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला पिछले करीब एक महीने से लंदन में हैं. हालांकि उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि वो जल्द वापस भारत आएंगे.

  • Share this:
    लंदन. सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) के पिता सायरस पूनावाला भी लंदन पहुंच गए हैं. सायरस, पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन हैं और इसके तहत ही वैक्सीन बनाने वाली कंपनी SII काम करती है. अदार पिछले एक महीने से लंदन में हैं. अब उनके परिवारवालों के साथ-साथ उनके पिता के वहां पहुंचने के बाद पूनावाला के देश छोड़ने को लेकर अटकलें तेज़ हो गई हैं. हालांकि सायरस पूनावाला ने ऐसी अफवाहों को सिरे से खारिज कर दिया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि वो यूरोप में वैक्सीन की यूनिट लगाने पर विचार कर रहे हैं.

    अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए सायरस पूनावाला ने बताया कि वो हर साल गर्मी की छुट्टियों में लंदन आते हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग भी ये कह रहे हैं कि वो और उनके बेटे देश छोड़ कर भाग गए हैं वो झूठ और बकवास बातें हैं. उन्होंने कहा, 'मैं हर साल मई के महीने में लंदन आता हूं. अदार भी यहां बचपन से आ रहे है. ऐसे में मेरा और मेरे परिवार का यहां आना कोई नई बात नहीं है.'

    दबाव में पूनावाला!
    बता दें कि सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे में कोविशील्ड नाम से कोरोना की वैक्सीन बना रही है. भारत में इस वक्त 90 फीसदी वैक्सीन इसी कंपनी से आ रही है. पिछले दिनों अदार पूनावाला ने कहा था कि वैक्सीन को लेकर उन पर खासा दबाव है. उन्होंने कहा था कि भारत में कोरोना वैक्‍सीन कोविशील्‍ड की जल्‍द सप्‍लाई करने की मांग वाली फोन कॉल उनके पास आ रही हैं. ये कॉल देश के कुछ सबसे पावरफुल लोग भी कर रहे हैं .इनमें राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री, बिजनेस कंपनियों के प्रमुख और अन्‍य शामिल हैं. कॉल में कोविशील्‍ड की तत्‍काल सप्लाई की मांग की जा रही है.

    नई यूनिट लगाने पर विचार
    सायरस पूनावाला ने ये भी बताया कि उनकी कंपनी यूरोप में नई यूनिट लगाने पर विचार कर रही है. कहा जा रहा है कि SII यूक्रेन या फिर ब्रिटेन में प्रोडक्शन यूनिट लगाने पर चर्चा कर रही है. सायरस ने कहा, 'इस वक्त वैक्सीन का निर्माण पुणे में किया जा रहा है. लेकिन हमलोग यूरोप में प्लांट लगाने के बारे में सोच रहे है. फिलहाल इसके बारे में कोई जानकारी देना जल्दबाज़ी होगी'.
    Published by:Manish Kumar
    First published: