Home /News /nation /

शर्मनाक! कोरोना से हुई मौत तो शव को जेसीबी से पहुंचाया श्मशान, वीडियो सामने आने पर मचा बवाल

शर्मनाक! कोरोना से हुई मौत तो शव को जेसीबी से पहुंचाया श्मशान, वीडियो सामने आने पर मचा बवाल

PPE किट पहने मुनसिपैलिटी के स्टाफ ने उनकी बॉडी को प्लास्टिक में लपेट कर जेसीबी मशीन में डाल दिया.  (वीडियो ग्रैब)

PPE किट पहने मुनसिपैलिटी के स्टाफ ने उनकी बॉडी को प्लास्टिक में लपेट कर जेसीबी मशीन में डाल दिया. (वीडियो ग्रैब)

Coronavirus: जिस बुजुर्ग की ये बॉडी थी वो खुद नगर निगम में काम कर चुके थे. घर पर ही उनकी मौत हो गई थी. पड़ोसियों ने दबाव बनाया तो बॉडी को निगम के कर्मचारी जेसीबी में डालकर श्मशान ले गए.

    हैदराबाद. देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से हर रोज सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है. कोरोना से मौत के बाद डेड बॉडी के अंतिम संस्कार के लिए अलग गाइडलाइन फॉलो की जाती है, जिससे कि इस खतरनाक वायरस का संक्रमण न फैले. लेकिन देश के कई हिस्सों से शव से साथ बदसलुकी की खबरें भी सामाने आती रहती है. ऐसा ही एक मामला आंध्र प्रदेश से सामने आया है, जहां कोरोना से मौत के बाद शव को जेसीबी मशीन से श्मशान (Cremation Ground) तक लाया गया गया. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

    क्या है इस वीडिया में?
    समाचर एजेंसी IANS के मुताबिक ये घटना उदयापुरम इलाके की है. यहां 72 साल के एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई. इसके बाद PPE किट पहने मुनसिपैलिटी के स्टाफ ने उनकी बॉडी को प्लास्टिक में लपेट कर जेसीबी मशीन में डाल दिया. इसे मशीन के आगे की तरफ रखा गया. वो हिस्सा जिससे मिट्टी की खुदाई की जाती है. इसके बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पहुंचाया गया.





    जांच के आदेश
    बताया जाता है कि जिस बुजुर्ग की ये बॉडी थी वो खुद नगर निगम में काम कर चुके थे. घर पर ही उनकी मौत हो गई थी. पड़ोसियों ने दबाव बनाया तो बॉडी को हटाने के लिए निगम को कॉल किया गया. फिलहाल इस शर्मनाक घटना के बाद वहां के डीएम जे निवास ने मुनसिपैलिटी कमिश्नर सी नागेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावा वहां के सेनेटरी इंस्पेक्टर को भी हटा दिया गया है. साथ ही जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें:-काम पर लौटने लगे प्रवासी मजदूर, यूपी-बिहार से मुंबई जाने वालों की उमड़ी भीड़

    ये शर्मनाक है
    इस बीच तेलगू देशम पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि ऐसे मंजर देख कर वो हैरान हैं. उन्होंने लिखा, 'डेड बॉडी भी सम्मान की हकदार है. शव के साथ अमानवीय व्यवहार के लिए वाईएस जगन सरकार को शर्म आनी चाहिए.'

    Tags: Coronavirus Death, Coronavirus in India

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर