• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोरोना वायरस से कैसे बचें, केरल पुलिस ने वीडियो जारी कर बताया अनोखा उपाय

कोरोना वायरस से कैसे बचें, केरल पुलिस ने वीडियो जारी कर बताया अनोखा उपाय

कोरोना वायरस से कैसे पाएं छुटकारा, केरल पुलिस ने जारी किया अनोखा वीडियो

कोरोना वायरस से कैसे पाएं छुटकारा, केरल पुलिस ने जारी किया अनोखा वीडियो

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के संक्रमण से बचाव के लिए केरल पुलिस (Kerala Police) ने एक शानदार वीडियो जारी किया है. जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (CoronaVirus) को लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है. भारत में भी इसके फैलने की रफ्तार बढ़ने लगी है. पिछले 48 घंटे में कोरोना (COVID-19) के मामले में बहुत तेजी से वृद्धि हुई है. देश में अभी तक 271 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. सरकार आम लोगों से सोशल डिस्टेंस मेंटेंन करने की बात कह रही है. वहीं देश में ऐसी कई संस्‍थाएं भी हैं जो कोरोना से लोगों को जागरूक कर रही हैं. इसी के तहत केरल पुलिस (Kerala Police) ने भी एक शानदार कदम उठाया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

    केरल पुलिस का शानदार वीडियो
    केरल पुलिस द्वारा जारी किए गए वीडियो में यह दिखाया गया है कि अगर मास्‍क और सैनिटाइजर का इस्‍तेमाल किया जाए तो कोरोना वायरस को आसानी से मात दी जा सकती है. वीडियो का टाइटल 'ब्रेक द कोरोना वायरस चेन' है.



    केरल पुलिस ने एक वीडियो शेयर किया है. जिसकी शुरूआत में एक व्‍यक्ति पेड़ पर पत्‍थर चला रहा है. तभी वह व्‍यक्ति अपने हाथ को मुंह के पास ले जाता है और सामने एक दीवार पर उसे कोरोना वायरस दिखाई देता है. कोरोना अपना रूप दिखाकर उसे डराने की कोशिश करता है. वह व्‍यक्ति वायरस को बहुत ध्‍यान से देखता है और फिर भागने लगता है. जबकि वायरस भी उसकी तरफ बढ़ने लगता है.

    उसी दौरान सरपट दौड़ता हुआ शख्‍स किसी साउथ फिल्‍म के अभिनेता की तरह अचानक रुक जाता है. कुछ देर बाद उसके पीछे एक पुलिस वाला और एक डॉक्‍टर मास्‍क लगाए खड़े मिलते हैं. वायरस भी उन्‍हें देखकर कुछ दूरी पर रुक जाता है. वह व्‍यक्ति कुटिल मुस्‍कान के साथ वायरस को देखता है और अपनी लुंगी को मोड़कर कमर से कस लेता है. फिर वह अपनी मूंछोंं पर ताव देते हुए अपने हाथ में सैनिटाइजर लेता है और हाथों को अच्‍छी तरह से साफ करता है. तभी वह चेहरे पर मास्‍क लगाकर कोरोना वायरस की तरफ बढ़ता है तो वायरस भागने लगता है और थोड़ी दूर जाकर गायब हो जाता है.

    केरल में कोरोना से 40 लोग संक्रमित
    भारत में कोरोना का अपना केस केरल से ही सामने आया था. अब राज्‍य में 40 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. हालांकि केरल सरकार मजबूती से कोरोना से निपटने का प्रयास कर रही है. जिसमें राज्‍य की पुलिस भी अपना सहयोग दे रही है. इससे पहले भी केरल पुलिस का एक वीडियो वायरल हो रहा था. जिसमें डांस के माध्‍यम से बताया गया था कि हाथ कैसे धोना है.

    ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: US से लौटे MLA ने खुद को आइसोलेट रखने का किया था वादा, अब ट्रेन में बेफिक्र घूमते दिखे

    ये भी पढ़ें: Coronavirus: महाराष्ट्र में बीमारों की संख्या में बड़ा उछाल, स्वास्थ्य मंत्री बोले- तीसरे स्टेज की तरफ बढ़ रहे हम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज