कर्नाटक राजनीति पर कोविड-19 का कहर जारी, 2 और मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित

कर्नाटक राजनीति पर कोविड-19 का कहर जारी, 2 और मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित
कर्नाटक के गृहमंत्री बासवराज बोम्मई को कोविड-19 संक्रमण हुआ है (फाइल फोटो)

बोम्मई और गोपालैया ने अपने संपर्क (contact) में आए लोगों से कोविड-19 की जांच (COVID-19 Testing) कराने का आग्रह किया है. वायरस (virus) से संक्रमित हुए अन्य मंत्रियों में वन मंत्री आनंद सिंह, पर्यटन मंत्री सीटी रवि और कृषि मंत्री बीसी पाटिल शामिल हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: September 16, 2020, 6:22 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) में येडियुरप्पा सरकार (Yediyurappa Government) के दो और मंत्रियों (ministers) बासवराज बोम्मई तथा के. गोपालैया-की कोविड-19 जांच (COVID-19 Testing) में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. गृहमंत्री (Home Minister) बोम्मई ने बुधवार को ट्वीट किया कि वह कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गये हैं. उन्होंने कहा, “कल हमारे घरेलू सहायक के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इसलिए, मैंने भी अपनी जांच (testing) करवाई, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई.” बोम्मई ने कहा कि उनमें इस रोग (disease) के लक्षण नहीं हैं, लेकिन एहतियात के तौर पर वह घर पर पृथक (in home isolation) रह रहे हैं.

मंगलवार को खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री (Food and Supplies Minister) गोपालैया ने ट्वीट किया था, “मेरे संक्रमित होने की जांच में पुष्टि हुई है, इसलिए मैं डॉक्टर (Doctor) की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं. हालांकि, मुझमें इस रोग (disease) के कोई लक्षण नहीं हैं.'' बोम्मई और गोपालैया ने अपने संपर्क में आए लोगों से कोविड-19 की जांच (COVID-19 Testing) कराने का आग्रह किया है. वायरस (virus) से संक्रमित हुए अन्य मंत्रियों में वन मंत्री आनंद सिंह, पर्यटन मंत्री सीटी रवि और कृषि मंत्री बीसी पाटिल शामिल हैं. इनसे पहले राज्य के CM येडियुरप्पा और पूर्व सीएम सिद्धरमैया को भी कोरोना वायरस का संक्रमण हो चुका है.

कर्नाटक में कोविड-19 के 7,576 नये मामले आये, 97 और मरीजों की मौत
वहीं कर्नाटक में मंगलवार को कोविड-19 के 7,576 नये मरीज सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 4,75,265 हो गयी तथा 97 और रोगियों की मौत होने से राज्य में मृतक संख्या बढ़ कर 7,481 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग के अनुसार 7406 मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पतालों से छुट्टी भी दी गयी. विभाग के मुताबिक, नये मामलों में 3,084 मरीज बेंगलुरु से हैं.
यह भी पढ़ें: अलर्ट! मशहूर वैज्ञानिक का दावा- कोरोना अभी शुरुआती दौर में, असल तबाही बाकी



राज्य में 15 सितंबर शाम तक इस महामारी के मामले 4,75,265 हो गये. अब तक 3,69,229 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 7,481 मरीजों ने जान गंवायी. फिलहाल 98,536 मरीज अभी उपचाराधीन हैं, जिनमें से 794 आईसीयू में हैं. पिछले 24 घंटे में 68,365 नमूनों की जांच हुई है. अब तक 39,15,302 नमूनों की जांच हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज