• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोलकाता में बढ़े कोविड केस, दुर्गा पूजा पर भीड़ रोकने के लिए HC में याचिका दायर

कोलकाता में बढ़े कोविड केस, दुर्गा पूजा पर भीड़ रोकने के लिए HC में याचिका दायर

पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटों में कम से कम 12 मरीजों की मौत हुई है.(फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटों में कम से कम 12 मरीजों की मौत हुई है.(फाइल फोटो)

Covid-19: कोलकाता में 132 नए मरीज मिले हैं. इसके बाद नॉर्थ परगना से 125 नए केस सामने आए हैं. इस तरह राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 15,64,139 हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    कोलकाता. दुर्गा पूजा से पहले पश्चिम बंगाल से कोरोना (Covid-19) के डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. गुरुवार को राज्य में कोरोना के कुल 746 नए केस सामने आए. इसमें सबसे ज्यादा नए संक्रमित मरीजों की संख्या राजधानी कोलकाता में थी. यहां सबसे ज्यादा 132 नए मरीज मिले. इसके बाद नॉर्थ परगना से 125 नए केस सामने आए हैं. राज्य में फिलहाल कुल  मरीज़ों की संख्या 15,64,139 हो गई है.

    राज्य में पिछले 24 घंटों में कम से कम 12 मरीजों की मौत हुई है. नादिया में चार मौतें, कोलकाता और उत्तर 24 परगना में दो-दो और जलपाईगुड़ी, बांकुरा, पूर्वी मेदिनीपुर और हुगली में एक मौत दर्ज की गई. पश्चिम बंगाल में अब तक कोविड से 18,703 लोगों की मौत हो चुकी है.

    हाईकोर्ट में याचिका दायर
    इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कलकत्ता हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है. याचिका में कहा गया है कि  दुर्गा पूजा के दौरान भीड़ रोकने के लिए कोविड-19 प्रतिबंध लागू किया जाना चाहिए. बता दें कि हाई कोर्ट ने पिछले साल दुर्गा पूजा पंडालों में आम लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया था. याचिकाकर्ता और वकील सब्यसाची चट्टोपाध्याय ने कहा, ‘मैंने अपील की है कि पिछले साल का नियम इस साल भी वैध होना चाहिए. तीसरी लहर अक्टूबर में आ सकती है.’

    ये भी पढ़ें:- 5 CEOs के साथ कैसी रही पीएम मोदी की बैठकें, भारत को क्या मिलेगा फायदा? जानें सबकुछ

    क्या कहना है ममता सरकार का?
    पिछले दिनों मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि रात में पंडालों में लोगों को एंट्री की इजाजत दी जाय या नहीं? इस पर बाद में कोई फैसला किया जाएगा. एक्सपर्ट्स ने भी कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी जारी की है. इनका मानना है कि दुर्गा पूजा के बाद कोरोना के केस बढ़ सकते हैं.

    पूजा समिति को मदद
    पश्चिम बंगाल सरकार ने लगातार दूसरे साल प्रत्येक दुर्गा पूजा समिति को 50,000 रुपये का अनुदान देने की घोषणा की है. कोविड महामारी के कारण बढ़े हुए खर्चों के वहन के लिए सरकार सहायता कर रही है. इस साल दुर्गा पूजा आयोजन करने वाली समितियों के लिए नि:शुल्क लाइसेंस और बिजली के बिल पर 50 प्रतिशत छूट की भी घोषणा की गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज