आंध्र प्रदेश में गहराया कोरोना संकट, 24 घंटे में रिकवरी से ज्यादा बढ़े नए मामले

आंध्र प्रदेश में बढ़ रहे हैं कोरोना केस.

आंध्र प्रदेश में बढ़ रहे हैं कोरोना केस.

दक्षिणी प्रांत आंध्र प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले सूबे के लिए चिंता का सबब बने हुए हैं. लगातार आ रहे नए केसेज की वजह से यहां मेडिकल उपकरणों और ऑक्सीजन की भी कमी हो रही है. लोग इलाज के लिए पड़ोसी राज्य तेलंगाना तक जाने को मजबूर हैं.

  • Share this:

हैदराबाद. कोरोना वायरस का कहर अब दक्षिणी राज्यों में बढ़ता जा रहा है. आंध्र प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के ताजा मामले बढ़े हैं. राज्य इस वक्त ऑक्सीजन और मेडिकल उपकरणों की कमी से जूझ रहा है, इसी बीच कोविड-19 के नए मामले भी बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में आंध्र प्रदेश में कोरोना के 20 हजार 345 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं, जबकि 108 लोगों की जान इस वायरस ने ले ली है. चिंता की बात तो ये है कि इस बार नए मामलों की संख्या प्रदेश में रिकवरी के मामलों से ज्यादा है. 24 घंटे में प्रदेश में 14 हजार 502 कोरोना मरीज रिकवर हुए हैं.

आंध्र में संक्रमितों की संख्या 13 लाख के पार

आंध्र प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या 13 लाख 22 हजार 934 है. 8 हजार 899 लोग संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 11 लाख 18 हजार 933 लोगों की रिकवरी हुई है. सूबे में 1 लाख 95 हजार 102 एक्टिव केस मौजूद हैं. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में कोरोना की स्थिति भयानक हो रही है. यहां मरीजों की तादाद इतनी बढ़ गई है कि पड़ोसी राज्य में मरीजों को एडमिट करने के लिए ले जाना पड़ रहा है. जिसे लेकर दोनों राज्यों के बीच तनाव की भी स्थिति उत्पन्न हो गई क्योंकि तेलंगाना पुलिस ने एंबुलेंस को सीमा पर रोका. तेलंगाना सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हाल में कहा था कि हैदराबाद में अस्पतालों में 50 प्रतिशत से ज्यादा बेड पर पड़ोसी राज्यों के मरीज हैं.

Youtube Video

इन राज्यों में हैं सबसे ज्यादा एक्टिव केस

महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, हरियाणा, मध्य प्रदेश और बिहार में इस वक्त कोविड के एक्टिव केस सबसे ज्यादा हैं. इनमें से महाराष्ट्र में 5 लाख 93 हज़ार 150 एक्टिव केस हैं, जो देश में सबसे ज्यादा हैं. इसके बाद कर्नाटक में 5,71,026, केरल में 4,20,076, उत्तर प्रदेश में 2,25,271, राजस्थान में 2,03,017, आंध्र प्रदेश में 1,95,102 एक्टिव केस हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज