Covid19 In Delhi: दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार, कहा- आपको नींद से जगाया गया

दिल्ली हाईकोर्ट  (फाइल फोटो)
दिल्ली हाईकोर्ट (फाइल फोटो)

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High court) ने दिल्ली सरकार से पूछा कि आपने शादी समारोहों में लोगों की संख्या सीमित करने के लिए 18 दिन तक क्यों प्रतीक्षा की? इस अवधि में कितने लोगों की कोविड-19 से मौत हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2020, 2:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi Highcourt) ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार को कड़ी फटकार लगाई है. हाईकोर्ट ने स्पष्ट कहा है - 'हमने जब आप से सवाल किया तब आप हरकत में आये है.' दिल्ली सरकार कोरोना संक्रमण बढ़ने के बीच अपनी तैयारियों की जानकारी गुरुवार को हाईकोर्ट में दे रही थी. इस दौरान हाईकोर्ट से फटकार पड़ी. अदालत ने कहा- 'शादी समारोह में लोगों की संख्या इतनी देर से कम क्यों की? 18 दिन का इंतजार क्यों किया?' कोर्ट ने पूछा, 'इस दौरान कोरोना से कितने लोगों की मौत हुई?'

दिल्ली हाईकोर्ट ने आप सरकार से पूछा कि शादियों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या कम करने के लिए अब तक की प्रतीक्षा क्यों की गई. सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने इस बात को संज्ञान में लिया कि मास्क नहीं पहनने और सामाजिक दूरी नहीं बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाने का कोई बहुत ज्यादा असर नहीं हो रहा है.

यह समय लोगों की सेवा करने का- केजरीवाल
हाईकोर्ट ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के संबंध में दिल्ली सरकार ने अदालत को जो बताया है, वह उनके मंत्रियों द्वारा मीडिया को दिए गए बयानों से विपरीत है. अदालत ने दिल्ली सरकार से कोविड-19 से निपटने के नए कदमों पर कहा कि आपको नींद से जगाया गया और हमारे सवाल पूछने के बाद आप पलट गए.



इससे पहले दिल्ली सरकार की ओर से आयोजित एक सर्वदलीय बैठक के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने बैठक में सभी पक्षों से कहा कि दिल्ली के लोगों के लिए यह मुश्किल समय है .यह राजनीति का समय नहीं है, इसके लिए पूरा जीवनकाल है. हमें कुछ दिनों के लिए राजनीति और आरोपों को अलग रखना चाहिए. यह समय लोगों की सेवा करने का है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज