Home /News /nation /

कोविड से बेफिक्र हुए लोग, प्रोटोकॉल का नहीं हो रहा पालन, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कही हैरान करने वाली ये बात

कोविड से बेफिक्र हुए लोग, प्रोटोकॉल का नहीं हो रहा पालन, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कही हैरान करने वाली ये बात

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि भारत में ओमिक्रोन के अभी 25 एक्टिव मामले है.(फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि भारत में ओमिक्रोन के अभी 25 एक्टिव मामले है.(फाइल फोटो)

Covid-19, Coronavirus, Omicron, Third Covid wave: लव अग्रवाल ने कहा कि हमें सामाजिक कार्यक्रमों के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का और कोरोना के प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना चाहिए. उनका कहना है कि देश और दुनिया में नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा अभी बना हुआ है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने मास्क सोशल डिस्टेंसिंग और वैक्सीनेशन को कोरोना के खिलाफ लड़ाई का सबसे बड़ा हथियार बताया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: कोविड-19 के नए वेरिएंट (Coronavirus News Variant) से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है, लेकिन इस बीच अब लोग कोरोना वयारस संक्रमण (Coronavirus Infection) को लेकर लापरवाही बरतने लगे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि अब लोग वायरस (Covid-19) को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं जो कि एक बड़ी चिंता की बात है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेट्री लव अग्रवाल (Lav Agarwal) और नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी के पॉल (Vinod Kumar Paul) ने हालिया दिनों में लोगों द्वारा कोविड प्रोटोकॉल (Covid19 Protocol) के पालन में ढिलाई बरते जाने पर चिंता जताई है. उनका कहना है कि मास्क का प्रयोग भारत में लगभग 60 फीसदी के स्तर पर चला गया है जोकि फरवरी 2021 का स्तर था.

बता दें कि इस समय कोविड के नए वेरिएंट के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं लेकिन अभी तक इससे किसी गंभीर मामले की पुष्टि नहीं हुई है. इस बीच लोगों के व्यवहार और तौर तरीकों को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने हैरानी जताई और चेतावनी भी दी. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि हम उसी स्थिति में आ गए हैं जैसी स्थिति कोरोना की दूसरी लहर के शुरुआत में थी. इसके साथ ही साथ उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग में कमी पर भी चिंता जताई. उन्होंने कहा कि कोविड के मामले कम हुए हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि संक्रमण का खतरा पूरी तरह से खत्म हो गया है.

लव अग्रवाल ने कहा कि हमें सामाजिक कार्यक्रमों के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का और कोरोना के प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना चाहिए. उनका कहना है कि देश और दुनिया में नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा अभी बना हुआ है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने मास्क सोशल डिस्टेंसिंग और वैक्सीनेशन को कोरोना के खिलाफ लड़ाई का सबसे बड़ा हथियार बताया.

देश और दुनिया में ओमिक्रॉन की है यह स्थिति
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि भारत में ओमिक्रॉन के अभी 25 एक्टिव मामले हैं. जबकि ओमिक्रॉन 59 देश मे फैल चुका है. 2936 केस अभी पूरी दुनिया में हैं जिसमें यूनाइटेड किंगडम में सबसे अधिक 817 मामले हैं.

बूस्टर डोज को लेकर कही यह बात
बूस्टर डोज को लेकर नीति आयोग के सदस्य वीके पाल का कहना है कि अभी वह पूरी तरह से इस स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. इसके साथ ही बूस्टर डोज को लेकर के डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन और देश के अपने चल रहे रिसर्च पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित किए हुए हैं.

Tags: Covid-19 Third Wave, Covid19 in India, Omicron Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर