Home /News /nation /

गुजरात: शेर का शिकार रिकॉर्ड करने के लिए जिंदा गाय को बनाया चारा, वीडियो वायरल होने पर एक्शन में वन अधिकारी

गुजरात: शेर का शिकार रिकॉर्ड करने के लिए जिंदा गाय को बनाया चारा, वीडियो वायरल होने पर एक्शन में वन अधिकारी

यह वीडियो गुजरात के कोडिनार और उना के बीच किसी जगह का है.

यह वीडियो गुजरात के कोडिनार और उना के बीच किसी जगह का है.

इस वीडियो में दिख रहा है कि एक गाय रस्सियों से बंधी हुई है. इस बीच पीछे की झाड़ियों से अचानक एक शेर इस पर झपट्टा मारता है और उसको अपने तेज़ दांतों से काटने लगता है. इस दौरान वीडियो में कुछ लोग भी दिखते हैं, जो अपने मोबाइल से इस पूरी घटना का वीडियो बना रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
    अहमदाबाद. गुजरात स्थित गिर अभयारण्य का एक वीडियो सोशल मीडिया काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शेर एक जिंदा गाय का शिकार करता दिख रहा है. इसमें हैरान करने वाली एक और बात यह है कि वहां कुछ ही दूरी पर कई लोग खड़े होकर इस पूरी घटना को अपने स्मार्टफोन पर रिकॉर्ड कर रहे हैं. अपने सामने असहाय गाय का इस तरह शिकार होता देख रहे इन लोगों को देखकर प्रतीत होता है कि इस गाय को महज मनोरंजन के लिए जानबूझकर चारे की तरह रखा गया था.

    अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, यह वीडियो गुजरात के कोडिनार और उना के बीच किसी जगह का है. इस वीडियो में दिख रहा है कि एक गाय रस्सियों से बंधी हुई है. इस बीच पीछे की झाड़ियों से अचानक एक शेर इस पर झपट्टा मारता है और उसको अपने तेज़ दांतों से काटने लगता है. इस दौरान वीडियो में कुछ लोग भी दिखते हैं, जो अपने मोबाइल से इस पूरी घटना का वीडियो बना रहे हैं. इस वीडियो में कई मोटरसाइकिल भी पीछे खड़ी दिख रही है, जिससे ऐसा लगता है कि ये लोग खास तौर से यह 'शो' देखने के लिए कहीं दूर से वहां आए थे.



    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वन विभाग ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है. यह वीडियो देख चुके विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी कहते हैं, 'यह वीडियो एक अवैध शो का प्रतीत होता जो मोटी रकम के एवज में आयोजित किया गया होगा.'

    वीडियो में दिख रहे लोग जिस तरह पूरी तैयारी से घटना को कैमरे में कैद करने आए थे, उससे समझा जा सकता है ऐसी घटना कोई अपवाद नहीं थी और वहां मौजूद सभी लोगों को पता था कि आगे वहां क्या होने वाला है. ऐसा भी माना जा रहा है कि इस शेर को पिछले दो-चार दिनों से भूखा रखा गया होगा.

    वन अधिकारी कहते हैं, 'ये लोग जिस तरह कैमरों के साथ तैयार थे ऐसा लग रहा है कि यह उनके लिए रूटीन जैसा है. हो सकता है कि उन्होंने शेर को भी कुछ दिनों से भूखा रखा हो और मोटी रकम के एवज में यह शो आयोजित किया हो.'

    Tags: Gujarat, Lion video

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर