मालिक पर हुआ जानलेवा हमला तो गाय ने इस तरह बचाई जान, देखें VIDEO

मालिक पर हमला होता देख दौड़ कर गाय आ जाती है.
मालिक पर हमला होता देख दौड़ कर गाय आ जाती है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक गाय अपने मालिक पर हमला होते देखती और भागकर उसे बचाने आ जाती है. ये वीडियो गुजरात के कच्छ का है, जिसमें चरवाहे को उसका दोस्त मारने का नाटक करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 3:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होते रहते हैं लेकिन कई वीडियो ऐसे भी होते जो हमें सोचने पर मजबूर कर देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपको एक बार फिर जानवरों की वफादारी पर भरोसा और बढ़ जाएगा. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक गाय अपने मालिक पर हमला होते देखती और भागकर उसे बचाने आ जाती है.

कहते हैं कि जानवर इंसानों के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं. ऐसा ही कुछ गुजरात के कच्छ में देखने को मिला. कच्छ में चरवाहे का काम करने वाले जान मानद ने बताया कि उन्हें अपनी गायों से बहुत प्यार है और गाय भी उन्हें उनता ही प्यार करती है. जान मानद ने बताया कि एक दिन मेरे दोस्त ने कहा कि मैं तुम्हें मारने का नाटक करूंगा और तुम अपनी गायों से मदद मांगना देखते हैं क्या होता है. इसके बाद जान मानद को उसका एक दोस्त पीटने का नाटक करने लगा.


देखते ही देखते एक गाय जान मानद की आवाज सुनकर दौड़ते हुए आई और उसने मानद को बचा लिया. यही नहीं गाय ने मानद के हाथ में बंधी रस्सी को भी खोलने की कोशिश की.



इसे भी पढ़ें : VIDEO: हाथी ने सड़क पर चलती बस में दिनदहाड़े डाल दी 'डकैती', लूट ले गया मनपसंद चीज

चरवाहे जान मानद ने बताया कि वो 12 साल की उम्र से ही गायों की देखभाल कर रहा है. व​ह ​हर दिन उन्हें घुमाने के लिए बाहर भी ले जाता है. जान मानद के पास 20 गायों की जिम्मेदारी है और वह रिक्शा चलाने का काम करते हैं. इन बीस गायों में एक गाय ऐसी है जिसका जान मानद से अनोखा रिश्ता है. साई नाम की इस गाय ने ही मामद की जान बचाई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज