होम /न्यूज /राष्ट्र /अनुच्छेद 370 हटाने को संविधान विरोधी काम बताने वाली किताब बेचने वाले के खिलाफ मामला दर्ज

अनुच्छेद 370 हटाने को संविधान विरोधी काम बताने वाली किताब बेचने वाले के खिलाफ मामला दर्ज

मध्य प्रदेश पुलिस  (MadhyPradesh )ने जानकारी दी कि  शिकायत मिलने के बाद पुलिस फूलबाग पर पहुंची और article 370 से जुड़ी पुस्तक का विक्रय बंद कराया.

मध्य प्रदेश पुलिस (MadhyPradesh )ने जानकारी दी कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस फूलबाग पर पहुंची और article 370 से जुड़ी पुस्तक का विक्रय बंद कराया.

मध्य प्रदेश पुलिस (MadhyPradesh )ने जानकारी दी कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस फूलबाग पर पहुंची और article 370 से जुड़ी ...अधिक पढ़ें

    जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधानों को हटाने को संविधान विरोधी कार्रवाई बताने वाली एक किताब बेचने पर वामपंथी नेता के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

    मध्य प्रदेश   (MadhyPradesh) स्थित ग्वालियर (Gwalior) के पड़ाव पुलिस थाना प्रभारी प्रशांत यादव ने बुधवार को बताया कि कुछ लोगों ने तीन सितंबर को शिकायत की थी कि शहर के फूलबाग इलाके में एक किताब ‘धारा-370 सेतु या सुरंग’ बेची जा रही है. इसे भोपाल के लोकजतन प्रकाशन ने प्रकाशित किया है और इसे सीटू से जुड़े नेता शेख अब्दुल गनी बेच रहे हैं.

    उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस फूलबाग पर पहुंची और पुस्तक का विक्रय बंद कराया. थाना प्रभारी ने कहा कि पुस्तक में कुछ बातें आपत्तिजनक हैं, इसमें कहा गया है कि अनुच्छेद 370 हटाने पर संविधान छिन्न-भिन्न हो गया है. इस किताब को सीपीआई (एम) के महासचिव जसविंदर सिंह ने लिखा है.

    उन्होंने बताया कि गनी के खिलाफ धारा 153 के तहत मामला दर्ज किया गया है और जल्दी ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी.

    यह भी पढ़ें:  पाकिस्तान ने फिर दी धमकी, कहा- आखिरी सांस तक कश्मीर के लिए लड़ते रहेंगे

    Tags: Article 370, Gwalior news, Madhya pradesh news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें