लाइव टीवी
Elec-widget

माकपा नेता पी. मोहनन ने कहा- माओवादियों की मदद कर रहे मुस्लिम आतंकी संगठन

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 2:27 PM IST
माकपा नेता पी. मोहनन ने कहा- माओवादियों की मदद कर रहे मुस्लिम आतंकी संगठन
माकपा नेता पी. मोहनन ने दावा किया है कि मुस्लिम आतंकी संगठन केरल में नक्‍सलियों को उकसा रहे हैं.

माकपा (CPI-M) के कोझिकोड़ (Kozhikode) के जिला सचिव पी. मोहनन ने दावा किया कि इस्‍लामी आतंकी केरल (Kerala) में माओवादियों को उकसाने (Encouraging) का काम कर रहे हैं. यहां तक कि केरल में मुस्लिम आतंकी संगठन नक्‍सलियों की सबसे बड़ी ताकत बन चुके हैं. उन्‍होंने पुलिस से इस तरफ ध्‍यान देते हुए जांच शुरू करने की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 2:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. माकपा नेता पी. मोहनन (P. Mohanan) ने दावा किया है कि मुस्लिम आतंकी संगठन (Muslim Terror Outfits) माओवादियों (Maoists) की मदद कर रहे हैं. उन्‍होंने मंगलवार को ट्वीट किया कि नेशनल डेवलपमेंट फ्रंट (NDF) और इस्‍लामी कट्टरपंथी संगठन (Islamic fundamentalists) माओवादियों का समर्थन करने को लेकर काफी उत्‍साहित हैं. उन्‍होंने कहा कि इस्‍लामी आतंकी केरल (Kerala) में माओवादियों को उकसाने (Encouraging) का काम कर रहे हैं. यहां तक कि केरल में मुस्लिम आतंकी संगठन माओवादियों की सबसे बड़ी ताकत बन चुके हैं.


केरल के युवकों के आईएस में शामिल होने का जताया गया था संदेह
केरल में पिछले कुछ सालों में पकड़े गए संदिग्‍धों की आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) से संबंधों की पुष्टि होना मोहनन के दावे को और मजबूत करता है. नवंबर, 2017 में केरल पुलिस ने आशंका जताई थी कि कुछ वर्षों में राज्‍य के करीब 100 लोग इस्लामिक स्टेट में शामिल हुए हैं. केरल पुलिस ने इस संबंध में व्हाट्स एप, टेलीग्राम मैसेजिंग एप्लीकेशन और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से 300 से अधिक ऑडियो क्लिप व मैसेज समेत कई सबूत जुटाए थे. इन्‍हीं में एक महिला अपने रिश्‍तेदारों को पति शाजिल के आईएस में शामिल होने और फिर मौत की जानकारी देती हुई सुनाई दे रही थी.

श्रीलंका धमाकों से केरल के आईएस मॉड्यूल के तार जुड़े होने का था शक
Loading...

वहीं, श्रीलंका में ईस्‍टर धमाकों के तार भी केरल से जुड़ते हुए नजर आए थे. अप्रैल, 2019 में राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने केरल में छापेमारी कर कुछ संदिग्‍धों को हिरासत में भी लिया था. एजेंसी को शक था कि संदिग्‍धों के तार आईएस से जुड़े थे. संदिग्‍धों के पास से विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक के भाषणों की सीडी और डीवीडी मिली थीं. एनआईए ने केरल आईएसआईएस कासरगोड मॉड्यूल मामले में तीन जगहों पर छापेमारी की थी. हालांकि, एजेंसी को ऐसा कोई सूत्र नहीं मिला, जिससे श्रीलंका में हुए धमाकों से केरल को जोड़ा जा सके.

'माओवादियों को खाद-पानी उपलब्‍ध करा रहे आतंंकी संंगठन'
माकपा (CPI-M) के कोझिकोड (Kozhikode) के जिला सचिव पी. मोहनन ने मंंगलवार को दावा किया कि आतंकी संगठन माओवादियों को हथियार से लेकर प्रशिक्षण तक मुहैया करा रहे हैं. दूसरे शब्‍दों में कहा जाए तो ये मुस्लिम आतंकी संगठन माओवादियों को बढ़ाने के लिए खाद-पानी उपलब्‍ध करा रहे हैं. उन्‍होंने मांग की है कि पुलिस (Police) को इस ओर ध्‍यान देते हुए जांच (Probe) करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट मराठा आरक्षण पर अब जनवरी, 2020 में करेगा सुनवाई
ममता बनर्जी के बदले सुर! TMC वर्कर्स को 'अल्पसंख्यक कट्टरता' से किया आगाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 1:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...