होम /न्यूज /राष्ट्र /सीआर पाटिल ने साधा निशाना, कहा- राहुल गांधी के दिल में गुजरात की कोई जगह नहीं

सीआर पाटिल ने साधा निशाना, कहा- राहुल गांधी के दिल में गुजरात की कोई जगह नहीं

भाजपा गुजरात अध्‍यक्ष सीआर पाटिल. ( फाइल फोटो)

भाजपा गुजरात अध्‍यक्ष सीआर पाटिल. ( फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गुजरात (Gujarat) इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस (Congress) की ‘ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

गुजरात भाजपा इकाई के अध्‍यक्ष सीआर पाटिल ने साधा निशाना
कहा- कांग्रेस को हर चुनाव की तरह जनता फिर नकार देगी
एक तरफ भारत जोड़ो यात्रा निकल रही, उधर पार्टी टूट रही

गिर सोमनाथ. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गुजरात (Gujarat) इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस (Congress) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) राज्य से नहीं गुजर रही क्योंकि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के दिल में गुजरात के लिए कोई जगह नहीं है. भाजपा कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे पाटिल ने कहा कि एक तरफ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकल रही है और दूसरी तरफ कांग्रेस खुद टूट रही है.

उन्होंने राहुल का नाम लिये बगैर कहा, ‘पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद भारत जोड़ो यात्रा निकालते हैं लेकिन गुजरात की अनदेखी करते हैं. ऐसा इसलिए, क्योंकि उनके दिल में गुजरात के लिए कोई जगह नहीं है. इसलिए वह यहां नहीं आना चाहते.’ पाटिल ने कहा कि गुजरात के लोग पिछले 27 साल से कांग्रेस को नकार रहे हैं और आगामी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर ऐसा करेंगे. राज्य में 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के ‘विकास पगला गया है’ वाले नारे पर चुटकी लेते हुए पाटिल ने कहा कि अब पार्टी ‘पगला गयी है’.

गुजरात से भारत जोड़ो यात्रा नहीं गुजरेगी 

कांग्रेस की 3,570 किलोमीटर लंबी और 150 दिनों तक चलने वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. यह यात्रा जम्मू-कश्मीर में संपन्न होगी. ‘ हालांकि गुजरात से यह यात्रा नहीं निकलेगी जबकि पड़ोसी राज्यों महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान से निकलेगी. राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू होने से दो दिन पहले पांच सितंबर को ही गुजरात आये थे. भारत जोड़ो यात्रा में कोई भी यात्री होटल में नहीं ठहरेगा. रात में उनके लिए कंटेनर की व्यवस्था की गई है. करीब 60 कंटेनर यात्रा के दौरान मौजूद रहेंगे. कुछ कंटेनर में स्लीपिंग बेड, टॉयलेट और एसी की भी व्यवस्था होगी. इस यात्रा में यात्रियों के दो बैच बनाए गए हैं. सुबह का बैच सुबह 7 बजे से 10.30 बजे तक और शाम का बैच 3.30 बजे से शाम 6.30 बजे तक चलेगा. रोजाना करीब 22 से 23 किमी पैदल चलने की योजना बनाई गई है. शाम का बैच खास होगा क्योंकि इसमें जनभागीदारी देखने को मिलेगी.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Congress leader Rahul Gandhi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें