लाइव टीवी

CID सब इंसपेक्टर के बेटे ने क्रेडिट कार्ड कंपनी को लगाया करोड़ों का चूना

News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 11:48 AM IST
CID सब इंसपेक्टर के बेटे ने क्रेडिट कार्ड कंपनी को लगाया करोड़ों का चूना
क्रेडिट कार्ड्स से दिल्ली और एनसीआर में जूलरी खरीदते थे.

पुलिस के मुताबिक इसके बाद ये लोग फर्जी आधार और पैन कार्ड के जरिए ऑस्ट्रेलिया में अमेरिकन एक्सप्रेस बैंक के क्रेडिट कार्ड बनवाते थे.

  • Share this:
नोएडा में पुलिस ने एक क्रेडिट कार्ड कंपनी को चूना लगाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक इस गैंग ने अमेरिकन एक्सप्रेस क्रेडिट कार्ड के जरिए 3 करोड़ के फर्जी ट्रांजैक्शन किए. खास बात ये है कि इस गैंग में दो भाई भी शामिल थे और ये सीआईडी सब इंसपेक्टर के बेटे है.

पुलिस ने कहा है कि गिरफ्तार किए गए सुनील और संदीप बेनीवाल CID सब इंसपेक्ट सुरजीत सिंह बेनीवाल के बेटे हैं. इनके पिता हरियाणा के हिसार में पोस्टेड हैं. 26 साल के सुनील ग्राफिक्स डिज़ाइनर हैं और वो पांच साल के स्टूडेंट वीज़ा पर ऑस्ट्रेलिया में थे. यहां से इनके दूसरे भाई फर्जी डॉक्यूमेंट बनाकर ऑस्ट्रेलिया भेजते थे.

पुलिस के मुताबिक इसके बाद ये लोग फर्जी आधार और पैन कार्ड के जरिए ऑस्ट्रेलिया में अमेरिकन एक्सप्रेस बैंक के क्रेडिट कार्ड बनवाते थे. फिर ये लोग इन क्रेडिट कार्ड्स से दिल्ली और एनसीआर में जूलरी खरीदते थे.

बैंक की शिकायत के बाद पुलिस ने नोएडा के सेक्टर-16 से एक भाई और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है. इनके पास से बड़ी संख्या में फर्जी आधार-पैन कार्ड और क्रेडिट कार्ड बरामद किए गए हैं.

पुलिस के मुताबिक ठगी के जरिए अब तक अमेरिकन एक्सप्रेस बैंक को 3 करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लग चुका है. इनमें से 28 लाख रुपये से ज्यादा के गोल्ड की खरीदारी सिर्फ नोएडा में हुई है.

ये भी पढ़ें:-

इस सांसद को लोग क्यों कहते हैं ओडिशा का 'मोदी'?
Loading...

रायबरेली के नाम सोनिया गांधी की चिट्ठी: 'जो कुर्बानी देनी पड़ेगी, दूंगी'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 27, 2019, 10:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...