लाइव टीवी

दिलशान ने किया अफगानिस्तान को परेशान, हार गए इंजमाम के 'हीरो'

Agencies
Updated: March 18, 2016, 12:06 AM IST
दिलशान ने किया अफगानिस्तान को परेशान, हार गए इंजमाम के 'हीरो'
श्रीलंका को दिलशान और दिनेश चांडीमल (18) ने सधी हुई शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के 41 रन जोड़े. मोहम्मद नबी ने चांडीमल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा

श्रीलंका को दिलशान और दिनेश चांडीमल (18) ने सधी हुई शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के 41 रन जोड़े. मोहम्मद नबी ने चांडीमल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा

  • Agencies
  • Last Updated: March 18, 2016, 12:06 AM IST
  • Share this:
तिलकरत्ने दिलशान (नाबाद 83) के आतिशी अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका क्रिकेट टीम ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए टी-20 विश्व कप के अपने पहले मैच में गुरुवार को अफगानिस्तान को छह विकेट से हरा दिया.

अफगानिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 154 रनों का लक्ष्य रखा था. श्रीलंका ने दिलशान की शानदार पारी की मदद से 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. यह सुपर-10 दौर के ग्रुप-1 का दूसरा मैच था.

20 ओवरों में 153 रनों का स्कोर खड़ा करने वाली अफगानिस्तान को अपने लचर क्षेत्ररक्षण का खामियाजा उठाना पड़ा. टीम के खिलाड़ियों ने महत्वपूर्ण समय पर गेंद छोड़ी और श्रीलंका को जीतने का मौका दिया.

दिलशान ने अफगानिस्तान की अनियंत्रित गेंदबाजी का भी खूब फायदा उठाया. उन्होंने 56 गेंदों का सामना करते हुए तीन छक्के और आठ चौकों की मदद से 83 रन बनाए. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को दिलशान और दिनेश चांडीमल (18) ने सधी हुई शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के 41 रन जोड़े. मोहम्मद नबी ने चांडीमल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा

लाहिरू थिरिमान्ने(6), थिसारा परेरा (12) और चमारा कापुगेदरा (10) भी 113 के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे.

इसके बाद दिलशान ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 21) के साथ मिलकर टीम को सात गेंद पहले ही जीत दिला दी.अफगानिस्तान की तरफ से नबी और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया. दो बल्लेबाज रन आउट हुए.

इससे पहले अफगानिस्तान ने अपने कप्तान असगर स्टानिकजई के तूफानी 62 रनों की मदद से 153 रनों का स्कोर खड़ा किया था. असगर ने अपनी पारी में सिर्फ 47 गेंदों का सामना करते हुए चार छक्के और तीन चौके लगाए थे.

उनके अलावा समिउल्लाह शेनवारी ने 31 रनों का योगदान दिया. इन दोनों ने मुश्किल समय में पांचवें विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. अफगानिस्तान ने अपने अंतिम 10 ओवरों में 106 रन जोड़े.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2016, 12:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर