श्रीसंत के साथ स्पॉट फिक्सिंग में फंसे इस क्रिकेटर पर अब लगा ठगी का आरोप

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 9:26 AM IST
श्रीसंत के साथ स्पॉट फिक्सिंग में फंसे इस क्रिकेटर पर अब लगा ठगी का आरोप
आरोप है कि चंदीला ने पीड़ित के बेटे का चयन अंडर 14 भारतीय क्रिकेट टीम में कराने का वादा किया था.

साल 2013 में अजीत चंदिला (Ajit Chandila) पर आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) में शामिल होने का आरोप लगा था. उस वक्त चंदीला आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 9:26 AM IST
  • Share this:
क्रिकेटर अजीत चंदिला (Ajit Chandila) पर अंडर-14 टीम में चयन के नाम पर लाखों रुपये ठगने का आरोप लगा है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हापुड़ के एक व्यापारी ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे को टीम में शामिल करने के लिए उनसे साढ़े सात लाख रुपये लिए गए. उन्होंने चंदीला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाया है.

क्या है पूरा मामला?
आरोप है कि चंदीला ने पीड़ित के बेटे का चयन अंडर 14 भारतीय क्रिकेट टीम में कराने का वादा किया था. चंदीला ने इसके लिए साढ़े सात लाख रुपये की मांग की थी. 24 दिसंबर 2018 में अजीत चंदीला उसके घर पहुंचा जहां पीडि़त ने एक परिचित के सामने अजीत चंदीला को साढ़े सात लाख रुपये दे दिए. इसके बाद चंदीला ने कहा कि फरवरी 2019 में उनका चयन हो जाएगा. लेकिन कई महीनों के इंतज़ार के बाद भी पीड़ित के पुत्र का चयन नहीं हो सका. चयन न होने पर उसने अपने पैसे वापस मांगे. बाद में मार्च 2019 में अजीत चंदीला ने सात लाख का चेक देकर दो महीने के अंदर पचास हजार रुपये नकद देने का आश्वासन दिया, लेकिन चेक खाते में जमा करने के बाद बाउंस हो गया. चंदीला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी

साल 2013 में चंदीला पर आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप लगा था. उस वक्त चंदीला आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे. दिल्ली पुलिस ने 16 मई 2013 को श्रीसंत और अंकित चव्हाण के साथ-साथ चंदीला को स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था.  बाद में बीसीसीआई ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था. इस मामले में श्रीसांत के खिलाफ लगा प्रतिबंध अगले साल अगस्त में खत्म हो जायेगा.

ये भी पढ़ें:
भारत-पाक में कम हुआ तनाव, दोनों देश चाहें तो मदद करने को तैयार हूं: ट्रंप
Loading...

गांव में 5 साल काम करने को तैयार उम्‍मीदवारों को मिलेगा 10% MBBS कोटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 9:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...