Home /News /nation /

क्रिकेटर पूजा ने छत को ही बनाया पिच, सिलेंडर उठाकर कर रहीं वेट ट्रेनिंग

क्रिकेटर पूजा ने छत को ही बनाया पिच, सिलेंडर उठाकर कर रहीं वेट ट्रेनिंग

पूजा वस्त्रकार ने लॉकडाउन के दौरान घर की छत को ही क्रिकेट पिच बना लिया है.

पूजा वस्त्रकार ने लॉकडाउन के दौरान घर की छत को ही क्रिकेट पिच बना लिया है.

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले की रहने वाली पूजा वस्त्रकार (Pooja Vastrakar), गेंदबाजी कोच स्टीफन जोंस से ऑनलाइन कोचिंग भी ले रही हैं.

शहडोल. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने जब खेल की दुनिया में विराम लगा रखा है, तब खिलाड़ी खुद को फिट बनाए रखने के लिए नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं. भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) ने तो अपने घर की छत को ही क्रिकेट की पिच बना लिया है. पूजा गैस सिलेंडर उठाकर वेट ट्रेनिंग कर रही हैं. मध्य प्रदेश के शहडोल (Shahdol) की रहने वाली पूजा स्टीफन जोंस से ऑनलाइन कोचिंग भी ले रही हैं.

भारतीय महिला क्रिकेट (Indian Womens Team) टीम 2021 में होने वाले वनडे वर्ल्डकप के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. ऐसे में महिला क्रिकेटरों को एक बड़ा लक्ष्य मिल गया है. वे अब कोई कोताही नहीं बरतना चाहतीं. पूजा वस्त्रकार ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान घर की छत को ही क्रिकेट पिच बना लिया है. वे राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाजी के एक्सपर्ट स्टीफन जोंस से ऑनलाइन कोचिंग भी ले रही हैं.

ट्रेनिंग के वीडियो जोंस को भेजती हैं पूजा
पूजा ने बताया कि वो राजस्थान रॉयल के फास्ट बॉलिंग स्पेशलिस्ट कोच स्टीफन जोंस की मदद ले रही हैं. स्टीफन ने उन्हें वॉट्सएप पर वर्कआउट और ट्रेनिंग शेड्यूल भेजा है, जिसे वे फॉलो कर रही हैं. स्टीफन वीडियो कॉलिंग के माध्यम से गाइड भी करते रहते हैं. इसके बाद पूजा अपनी ट्रेनिंग के वीडियो बनाकर जोंस को भेजती हैं.

लॉकडाउन फिटनेस सुधारने का मौका
पूजा का कहना है कि लॉकडाउन फिटनेस को बेहतर करने का मौका है. यह समय है, जब आप अपने बेसिक्स पर काम कर सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं सुबह फिटनेस पर काम करती हूं और शाम को बॉलिंग स्किल पर. फिटनेस में स्ट्रेंथ, स्टेबिलिटी ट्रेनिंग कर रही हूं. ’ पूजा ने संकट की इस घड़ी में लोगो को लॉकडाउन के पालन के साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की अपील भी की है.

फ्री-टाइम में लूडो और कैरम खेलते हैं
पूजा ने बताया, ‘परिवार में 8-10 लोग हैं. हम फ्री-टाइम में लूडो और कैरम खेलते हैं. परिवार के साथ रामायण और महाभारत देखती हूं.’ शहडोल में पांच बहनों में सबसे छोटी पूजा वस्त्राकर ने महज छह साल पहले टीवी पर वीरेंद्र सहवाग की बैटिंग देखकर क्रिकेट खेलना शुरू किया था.

यह भी पढ़ें:

जिन अनिल कुंबले से विराट को थी दिक्कत, धोनी ने उन्हीं से सीखे कप्तानी के गुर!

शोएब अख्तर का बड़ा बयान: भारत-पाक सीरीज जरूरी, कहा- हर मुसलमान भारत की मदद करे

Tags: Coronavirus, COVID 19, Covid19, Cricket news, Indian Womens Team, Lockdown, MP, Pooja Vastrakar, Sports news, Womens Cricket, शहडोल

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर