• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • दिल्‍ली: क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद के 5 करीबियों के पासपोर्ट किए जब्‍त, FIR में नामजद हैं ये आरोपी

दिल्‍ली: क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद के 5 करीबियों के पासपोर्ट किए जब्‍त, FIR में नामजद हैं ये आरोपी

ये पांचों मौलाना साद के बेहद करीबी हैं. मरकज से जुड़े हर फैसले में इनकी रजामंदी बेहद जरूरी होती थी. (फाइल फोटो)

ये पांचों मौलाना साद के बेहद करीबी हैं. मरकज से जुड़े हर फैसले में इनकी रजामंदी बेहद जरूरी होती थी. (फाइल फोटो)

जब तक मामले की जांच चल रही है तब तक इनमें से कोई भी आरोपी देश (Country) छोड़कर नहीं जा सकता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि निजामुद्दीन मरकज़ मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने मौलाना साद (Maulana saad) के 5 करीबियों के पासपोर्ट (Passport) को जब्त कर लिया है. इन पांचों आरोपियों के ऊपर पहले से ही एफआईआर दर्ज है. सूत्रों के मुताबिक, जब तक मामले की जांच चल रही है तब तक इनमें से कोई भी आरोपी देश छोड़कर नहीं जा सकता है. क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने तो ये पांचों मौलाना साद के बेहद करीबी हैं. मरकज से जुड़े हर फैसले में इनकी रजामंदी बेहद जरूरी होती थी.

दरअसल, मौलाना साद के ऊपर निजामुद्दीन मरकज में जलसे के आयोजन कराने का आरोप है. इस जलसे में सैंकड़ों लोग शामिल हुए थे. इसके बाद वे लोग पूरे देश में गुपचुप तरीके से फैल गए, जिससे एकएक देश में कोरोना का विस्फोट हो गया था. एक साथ मरकज से जुड़े कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. तब से दिल्ली पुलिस मौलाना साद को गिरफ्तार करने के लिए खोज रही है.

मौलाना साद के बेटे सईद से दो घंटे तक पूछताछ की थी
बता दें बीते दिनों क्राइम ब्रांच की टीम ने मौलाना साद के बेटे सईद से दो घंटे तक पूछताछ की थी. ऐसा बताया जा रहा था कि तब्लीगी जमात से जुड़े मौलाना साद के सभी काम उनका यही बेटा देखता है. लेकिन साद से अभी तक क्राइम ब्रांच कोई बातचीत नहीं कर सकी है. वहीं दूसरी ओर ईडी (ED) ने मरकज़ के एक ऐसे अहम सदस्य को नोटिस भेजा है जिस पर जमात के रुपयों को इधर से उधर कराने का आरोप है. यह मरकज़ की इंतजा़मिया कमेटी में भी बताया जा रहा है. दूसरा एक कथित हवाला ऑपरेटर  है. गौरतलब है कि क्राइम ब्रांच मौलाना साद को भी कई नोटिज जारी कर चुकी है.

जमात के 9 लोगों से पूछताछ कर चुकी है ED
हाल ही में ईडी ने दो लोगों को हवाला की रकम के संबंध में नोटिस भेजा था. इसमें एक कथित हवाला ऑपरेटर है. यह हवाला की रकम को इधर से उधर करता है. दूसरा जमात का ही सदस्य है. इस पर जमात से जुड़े रुपयों के लेन-देन को लेकर गंभीर आरोप लग रहे हैं. हालांकि ईडी दोनों को ही नोटिस भेज चुकी है.

ये भी पढ़ें- 

लॉकडाउन में पत्नी संग ससुराल जा रहे युवक से लूट, आरोपियों ने मारी गोली

BPSC Judicial services exam 2020: आवेदन की तारीख बढ़ी, इस दिन तक करें अप्लाई

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज