मुश्किल में फंसे कुणाल कामरा, सुप्रीम कोर्ट की अवमानना में होगी कार्रवाई

मशहूर कॉमेडियन कुणाल कामरा
मशहूर कॉमेडियन कुणाल कामरा

देश के अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल (Attorney General KK Venugopal) ने आपराधिक अवमानना की कार्यवाही शुरू किए जाने को लेकर अपनी सहमति दे दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 7:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा (Kunal Kamra) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट करने के लिए आपराधिक अवमानना की कार्रवाई होगी. देश के अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल (Attorney General KK Venugopal) ने आपराधिक अवमानना की कार्यवाही शुरू किए जाने को लेकर अपनी सहमति दे दी है. अटॉर्नी जनरल ने लिखा है-लोगों को लगता है कि वे कोर्ट के बारे में कुछ भी कह सकते हैं लेकिन अभिव्यक्ति की आजादी अवमानना कानून के अधीन है.

दरअसल पत्रकार अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी को लेकर कुणाल कामरा ने कुछ विवादास्पद ट्वीट किए थे. एक ट्वीट में उन्होंने कहा था कि जिस गति से सुप्रीम कोर्ट 'राष्ट्रीय महत्व' के मामलों को निपटा रहा है, यही वो समय है जब हमें महात्मा गांधी की जगह हरीश साल्वे की फोटो लगानी चाहिए. इसके अलावा एक ट्वीट में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को फ्लाइट अटेंडेंट बताया था.
बता दें कि कुणाल कामरा ने बीते जनवरी महीने में हवाई यात्रा के दौरान पत्रकार अर्णब गोस्वामी के साथ दुर्व्यवहार किया था. जिसे लेकर इंडिगो सहित अन्य एयरलाइंस ने उन पर छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया था.केके वेणुगोपाल द्वारा जारी किए गए सहमति पत्र में कुणाल कामरा के ट्वीट का जिक्र भी किया गया है. इस बात का भी जिक्र है कि सुप्रीम कोर्ट की बिल्डिंग की तस्वीर भगवा झंडे के साथ शेयर की गई.

कुणाल कामरा के इन ट्वीट्स को लेकर कई वकीलों की तरफ से अदालत की अवमानना की कार्यवाही चलाने की बात कही गई थी. जिस पर अब अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने सहमति दे दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज