ममता दीदी को तमिलनाडु के लोगों ने 'अम्मा' कह संबोधित किया

ममता दीदी को तमिलनाडु के लोगों ने 'अम्मा' कह संबोधित किया
करुणानिधि को श्रद्धांजलि देती ममता बनर्जी

करुणानिधि की हालत खराब होने की खबर सुनते ही चेन्नई पहुंच गई थीं मुख्यमंत्री

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2018, 3:34 PM IST
  • Share this:
दिग्गज नेता करुणानिधि के शव को मरीना बीच पर दफ्न करने के लिए जब विवाद चल रहा था, उस समय पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चेन्नई में थी. लोगों ने उस वक्त उन्हें 'अम्मा' कह कर संबोधित किया और उनमें उम्मीद जताई.

जैसे ही कावेरी अस्पताल से कहा गया कि तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि की तबीयत बहुत खराब हो गई है, उन्होंने सारे काम छोड़ दिए और चेन्नई के लिए रवाना हो गईं. उन्हें हवाई अड्डे पर ही करुणानिधि के निधन की खबर मिल गई. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तुरंत ट्विट किया – “आज भारत का एक महान सपूत चला गया. तमिलनाडु के फादर फिगर नहीं रहे. तमिलनाडु के लोगों और उनके परिवार के दुख में मैं उनके साथ हूं.”

ममता बनर्जी करीब 10 बजे कोलकाता पहुंची और हवाई अड्डे से सीधे करुणानिधि के आवास पर चली गईं. जब वे वहां पहुंची तो वहां मौजूद दुखी लोगों ने उन्हें अम्मा कह कर पुकारा, उन्हें लगा कि अब उनकी उम्मीद ममता से ही है. वे लोग उस समय मरीना बीच पर अपने नेता को दफ्न किए जाने की मांग कर रहे थे.



दुख की इस घड़ी में वे करुणानिधि के बेटे और बेटी कनिमोझी के साथ खड़ी रहीं. करुणानिधि के निधन के बाद जिस तरह से उन्हें अम्मा का संबोधन मिला उससे पूरब और दक्षिण की राजनीति के लिए एक नए संबंध के रूप में देखा जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading