Home /News /nation /

दुबईः क्राउन प्रिंस ने फ्रांसीसी स्टंटमैन विंसेंट रेफेट को किया याद, शेयर किया थ्रिलर वीडियो

दुबईः क्राउन प्रिंस ने फ्रांसीसी स्टंटमैन विंसेंट रेफेट को किया याद, शेयर किया थ्रिलर वीडियो

36 वर्षीय रेफेट ने दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा से 27,00 फुट ऊंची छलांग लगाई थी.

36 वर्षीय रेफेट ने दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा से 27,00 फुट ऊंची छलांग लगाई थी.

जेटमैन दुबई टीम के प्रदर्शन का एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम हैंडल से करते हुए क्राउन प्रिंस शेख हमदान ने इमोशनल मैसेज लिखा, 'भविष्य का रास्ता पहले ही तय हो चुका है 'विंसेंट रेफेट 1984 - 2020 की याद में.'

    दुबई. दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम (Crown Prince of Dubai) ने फ्रांसीसी स्टंटमैन विंसेंट रेफेट को श्रद्धांजलि देते हुए एक स्पेशल नोट लिखा है. जेटमैन दुबई टीम के प्रदर्शन का एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम हैंडल से करते हुए क्राउन प्रिंस शेख हमदान ने इमोशनल मैसेज लिखा, ‘भविष्य का रास्ता पहले ही तय हो चुका है ‘विंसेंट रेफेट 1984 – 2020 की याद में.’ 36 वर्षीय रेफेट ने दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा से 27,00 फुट ऊंची छलांग लगाई थी.

    दुनिया की सबसे ऊंची इमारत, बुर्ज खलीफा और अमीरात जंबो जेट पर उड़ान को देखकर हर कोई हैरान रह गया था. देखें VIDEO…

    शेख हमदान ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, “हम आपको मिस करेंगे.” स्विट्जरलैंड के पहाड़ों से 13 हजार फुट ऊंचाई पर हवाई जहाज से कूदने का कारनामा हमेशा दुनिया को याद रहेगा. बता दें कि 17 नवंबर 2020 को दुबई में एक सड़क हादसे में विंसेंट रेफेट की मौत हो गई थी.

    फ्री फ्लाइंग चैंपियन का दर्जा पा चुके रेफेट ने दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा से 27,00 फुट ऊंची छलांग लगाई तो स्विट्जरलैंड में पर्वत से 13 हजार फुट ऊंचाई पर हवाई जहाज से कूदने का कारनामा भी किया था. रेफेट ‘जेटमैन दुबई’ संस्था के सदस्य थे, जिसने बयान जारी कर उन्हें सर्वाधिक प्रतिभाशाली और टीम का एक सम्मानित सदस्य बताया था.

    ये भी पढ़ेंः- मंगल ग्रह पर कैसा होता है सूर्यास्त?, NASA ने पहली बार दुनिया को दिखाई ये अद्भुत तस्वीर

    मैं जहां चाहे वहां जा सकता हूं
    विंगसूट के साथ काफी ऊंचाई पर उड़ान भरने के बारे में रेफेट ने कहा था कि इसमें उन्हें बहुत आनंद मिलता है. साथ ही तमाम सीमाओं से परे एक खास तरह की आजादी महसूस होती है. वह कहते थे कि विंगसूट के साथ में एक पक्षी की तरह कहीं भी उड़ान भर सकता हूं और चाहे जहां जा सकता हूं. लेकिन अब वे वहां चले गए जहां से कभी लौट कर नहीं आ पाएंगे.

    Tags: Dubai, Social media, Social media post

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर