CRPF-बॉलीवुड ने पुलवामा हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, इतने दिन में बना है ये गाना

अमित पांडेय | News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 8:24 PM IST
CRPF-बॉलीवुड ने पुलवामा हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, इतने दिन में बना है ये गाना
आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे. (फाइल फोटो)

पुलवामा हमले (pulwama attack) में शहीद हुए सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों को बॉलीवुड और सीआरपीएफ ने एक गाने के माध्‍यम से श्रद्धांजलि दी है. यह गाना 4 महीने में बनकर तैयार हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2019, 8:24 PM IST
  • Share this:
पुलवामा हमले (Pulwama Attack) में शहीद हुए सीआरपीएफ (CRPF) जवानों के बलिदान को देश कभी भुला नहीं सकता और हर तरीके से लोग भारत मां के इन वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इसी फेहरिस्त में सीआरपीएफ और बॉलीवुड (Bollywood) के एक फिल्मकार ने इन जवानों की याद में एक गाना बनाया है.सीआरपीएफ के जवानों और बॉलीवुड के कलाकारों ने भी इस गाने की शूटिंग में हिस्सा लिया है. जबकि यह गाना करीब 4 महीने में बनकर तैयार हुआ है.

यहां हुई है शूटिंग
इस गाने की कश्मीर के पहलगाम, लेथपोरा और श्रीनगर में शूटिंग की गई है. जबकि इसमें सीआरपीएफ के करीब डेढ़ सौ जवानों ने हिस्सा लिया है. इस गाने में जवान किस कठिन हालात में ड्यूटी करते हैं इसको करीब से दिखाने का प्रयास किया गया है. यहां तक कि पुलवामा हमले के वक्त जो क्विक रिएक्शन टीम सबसे पहले मदद के लिए सामने आई थी उनके जवानों की शूटिंग की गई है. जवानों के अलावा सीआरपीएफ के अधिकारियों को भी इस गाने में फिल्माया गया है.

इस गाने की कश्मीर के पहलगाम, लेथपोरा और श्रीनगर में शूटिंग की गई है.


फिल्मकार अभिषेक मिश्रा जिन्होंने सीआरपीएफ की मदद से इस गाने को तैयार किया है उनका कहना है कि लोगों को इस गाने के जरिए पता चल सके कि आखिरकार सीआरपीएफ के जवान किस खतरे का सामना करते हैं और किस अंदाज में दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देते हैं. इसीलिए कश्मीर जाकर शूटिंग करने का फैसला किया गया.

यूं जुड़े बॉलीवुड के सितारे
फिल्मकार अभिषेक मिश्रा ने कहा कि यहां पर शूटिंग खत्म करने के बाद बॉलीवुड सितारों से संपर्क किया गया और कई कलाकारों ने भारत मां के इन वीर सपूतों के हौसले को सलाम किया. इस गाने में जिन प्रमुख बॉलीवुड सितारों का श्रद्धांजलि देने के लिए इस्तेमाल किया गया है वह अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, आमिर खान, रणबीर कपूर व अन्य स्‍टार शामिल हैं.
Loading...

सीआरपीएफ प्रवक्ता ने कही ये बात
सीआरपीएफ प्रवक्ता एम धिनाकरन का कहना है कि जिसे तरीके से जवानों के साथ-साथ बॉलीवुड के सितारे श्रद्धांजलि देने के लिए सामने आए वह वाकई काबिले तारीफ है. इससे मुश्किल घड़ी के वक्त जनता को और जवानों को एक साथ मिल जुलकर चुनौती का सामना करने में मदद मिलती है. 'देश मेरा मैं हूं तेरा नाम' के इस गाने का टीजर अभी रिलीज हुआ है और जल्द ही इस गाने को यूट्यूब, म्यूजिक चैनल व अन्य प्लेटफॉर्म पर आने वाले कुछ दिनों के बाद लॉन्‍च किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में कल से बहाल होगी टेलिफोन सेवा, स्कूल-कॉलेज भी खुलेंगे

जेल में बंद भाईयों को राखी बांधते समय भावुक हुई बहनें, हमेशा अच्छे काम करने का लिया वचन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 8:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...