नदी में डूब रही थी 14 साल की बच्ची, जिंदगी दांव पर लगाकर CRPF जवानों ने बचाया

23 सेकंड के इस वीडियो को शेयर करते हुए सीआरपीएफ ने लिखा- “176 बटालियन के कॉन्स्टेबल एमजी नायडू और कॉन्स्टेबल एन उपेंद्र ने नदी में डूब रही 14 साल की लड़की को बचाया.

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 6:33 PM IST
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 6:33 PM IST
जम्मू-कश्मीर के बारामूला में नदी डूब रही एक 14 साल की बच्ची को सीआरपीएफ के दो जवानों ने अपनी जान की बाजी लगाते हुए बचा लिया. नदी के तेज बहाव में बह रही लड़की को देख दोनों जवान नदी में कूद पड़े और साथी जवानों की मदद से लड़की को बाहर निकाल लिया. CRPF जवानों के इस साहस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसे देख लोग इन वीर जवानों की खूब तारीफ कर रहे हैं.

सीआरपीएफ ने इस वीडियो को ऑफीशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. 23 सेकंड के इस वीडियो को शेयर करते हुए सीआरपीएफ ने लिखा है- “ 176 बटालियन के कॉन्स्टेबल एमजी नायडू और कॉन्स्टेबल एन उपेंद्र ने नदी में डूब रही 14 साल की लड़की को बचाया. बहादुर लोग सोचते नहीं और कूद जाते हैं. इस बेजोड़ साहस और टीम भावना से कश्मीर में एक लड़की की जान बच गई.

नदी की तरफ भागे कई जवान
वायरल वीडियो में दिख रहा है कि नदी के तेज धार में बह रही है. इस बीच सीआरपीएफ के कुछ जवान नदी की तरफ भाग रहे हैं. भागते-भागते दो जवान नदी में कूद जाते हैं और बाकी जवान उनकी मदद करते हैं. आखिरकार एक-दूसरे की मदद से जवान उस लड़की को सही सलामत नदी से बाहर निकाल लेते हैं.

कुमार विश्वास ने किया ट्वीट
कवि कुमार विश्वास ने सीआरपीएफ के जवानों की इस बहादुरी को सलाम करते हुए ट्वीट किया है. कुमार विश्वास ने ट्वीट में लिखा, “तुम्हारे दिल की चुभन भी ज़रूर कम होगी. किसी के पांव से कांटा निकाल कर देखो!



सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल
15 जुलाई को इस वीडियो को शेयर किया गया था. इस वीडियो को व्हाट्सएप, फेसबुक पर खूब शेयर किया जा रहा है. अब तक इस वीडियो को 16 रि-ट्वीट्स हो चुके हैं.

याघर से भागा चिंपांजी, कर्मचारी ने रोका तो उछलकर मारी लात, वीडियो VIRAL

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 6:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...