लाइव टीवी

कोरोना संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आए CRPF महानिदेशक ने खुद को किया क्वारनटाइन

अमित पांडेय | News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 12:59 AM IST
कोरोना संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आए CRPF महानिदेशक ने खुद को किया क्वारनटाइन
उन्होंने बताया कि उपायुक्त के निर्देशानुसार पूरे क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. उपायुक्त रे ने बताया कि अब हिन्दपीढ़ी में पूरी स्थिति नियंत्रण में है. (प्रतीकात्मक फोटो)

सीआरपीएफ (CRPF) के डीआईजी ने बताया, ‘‘सीआरपीएफ का एक अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. उस अधिकारी के संपर्क में आने वाले कर्मचारी पृथक वास में चले गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 5, 2020, 12:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के प्रमुख एपी माहेश्वरी (AP Maheshwari) ने अप्रत्यक्ष रूप से कोरोना वायरस संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आने के कारण खुद को क्वारनटाइन किया है. 2 दिन पहले सीआरपीएफ में तैनात डॉक्टर के पद पर एक अधिकारी को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद एहतियात के तौर पर उन्होंने यह कदम उठाया, क्योंकि ऐसी आशंका है कि पीड़ित कर्मी के संपर्क में आए कुछ लोगों से उनका भी संपर्क हो सकता है. डीजी की  सेल्फ क्‍वारंटाइन की अवधि आज शाम से शुरू हुई है.

सीआरपीएफ के प्रवक्ता उप महानिरीक्षक (डीआईजी) मोसेस दिनाकरण ने बताया, ‘‘सीआरपीएफ का एक अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. उस अधिकारी के संपर्क में आने वाले कर्मचारी पृथक वास में चले गए हैं. सीआरपीएफ महानिदेशक अप्रत्यक्ष रूप से उस अधिकारी के संपर्क में आए थे और तय दिशानिर्देशों के तहत वह पृथक वास में हैं.’’

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल के प्रमुख दिशानिर्देश के तहत पृथक वास में हैं लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई सहित विभिन्न परिचालन मामले में अपने अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं.



बता दें कि दिल्ली में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक वरिष्ठ डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि डॉक्टर को हरियाणा के झज्जर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है.



डॉक्टर को कैसे हुआ संक्रमण?

यह डॉक्टर मुख्य चिकित्सा अधिकारी रैंक के हैं. वह केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के अतिरिक्त महानिदेशक (मेडिकल) के कार्यालय में पदस्थ हैं. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि डॉक्टर को संक्रमण कैसे हुआ. अधिकारियों ने बताया कि डॉक्टर दक्षिण दिल्ली के साकेत इलाके में सीआरपीएफ के एक ट्रांजिट मेस में रह रहे थे. मेस में मौजूद अन्य लोगों को पृथक कर दिया गया है.

(PTI इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 12:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading