लाइव टीवी

J&K: रमज़ान में भूखे बच्चे को खाना खिलाने वाले सिख जवान को मिला सम्मान, पुलवामा हमले में बची थी जान

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 3:00 PM IST

बच्चे को अपना खाना खिलाने वाले इस सिख जवान की पहचान सीआरपीएफ के हवलदार इकबाल सिंह के रूप में हुई है.

  • Share this:
सीआरपीएफ के एक जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पुलिस का जवान एक बच्चे को अपने हाथ से खाना खिला रहा है और पानी पिला रहा है.

हवलदार इकबाल सिंह श्रीनगर में तैनात हैं, जहां वह इस पैरालाइज़्ड बच्चे को अपना खाना खिला रहे हैं. इकबाल को अपने इस काम के लिए महानिदेशक की ओर से डिस्क & कमेंडेशन सर्टिफिकेट दिया गया है. 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के दौरान इकबाल सिंह एक गाड़ी चला रहे थे. इस हमले में करीब सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की ज़िम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

ये भी पढ़ें- J&K: 3 साल की बच्ची से रेप का आरोपी गिरफ्तार, परिवार को मिला गांव निकाला

इकबाल सिंह का ये वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह एक पैरालाइज़्ड बच्चे को खाना खिलाते दिख रहे हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है, जिसके कैप्शन में लिखा है 'वी केयर' यानी हम ध्यान रखते हैं.

इस वीडियो को अब तक हज़ारों लोग देख चुके हैं. लोग इस पुलिस वाले की तारीफ कर रहे हैं. कुछ लोग लिख रहे हैं कि इंसानियत का कोई धर्म नहीं होता. लोग पुलिस वाले के इस कदम के लिए उसे सेल्यूट कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

ममता मामले में SC ने प्रियंका को दी ज़मानत, माफी से भी दी छूट
Loading...

श्रीलंका में आतंकी हमले के बाद महाराष्ट्र के इस शहर में अलर्ट जारी, भिखारियों पर नजर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2019, 3:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...