कश्मीर एनकाउंटर: चेतन चीता की हालत अभी भी गंभीर, देश भर में दुआओं का दौर जारी

कश्मीर में आतंकियों के साथ लोहा लेते हुए घायल हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कमांडेंट चेतन चीता के लिए देश भर में दुआएं मांगी जा रही हैं

News18India
Updated: February 18, 2017, 12:38 PM IST
News18India
Updated: February 18, 2017, 12:38 PM IST
कश्मीर में आतंकियों से लड़ते हुए घायल हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमाडेंट चेतन चीता की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है.

दिल्ली के एम्स ट्रामा सेंटर में जिंदगी की जंग लड़ रहे चेतन चीता की ताजा मेडिकल रिपोर्ट आ गई है. इसमें डॉक्टरों ने बताया कि चेतन चीता को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है, लेकिन उनकी हालत में कोई बदलाव नहीं हो रहा है. उनकी हालत जस की तस गंभीर बनी हुई है. फिलहाल, डॉक्टरों के लिए चीता को इन्फेक्शन और दिमागी बुखार से बचाना बड़ी चुनौती बन गई है.

वहीं, चेतन चीता के लिए देश भर में दुआएं मांगी जा रही हैं. जयपुर के मंदिरों में लोग चेतन के जल्द ठीक होने के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं तो कोटा के गुरुद्वारे में भी लोगों ने चेतन के लिए प्रार्थना की. अजमेर में ख्वाजा के दरगाह पर भी चेतन चीता के जल्द ठीक होने के लिए लोगों ने मन्नत मांगी.



pooja4cheeta_News18India_180217

मंगलवार को उत्तर-कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 9 गोली लगने के बाद भी चेतन चीता ने हार नहीं मानी और गोली लगने के बाद भी आतंकियों से लड़ता रहे. पूरी तरह छलनी होने और आंख में गोली लगने के बावजूद चेतन चीता ने 16 राउंड गोलियां चलाई और लश्कर के खतरनाक आतंकी कमांडर अबू हारिस को ढ़ेर कर दिया.

गोलीबारी खत्म होने के बाद चेतन चीता को आनन-फानन में एयर एम्बुलेंस से दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. हालांकि, चेतन चीता के एक रिश्तेदार प्रभाव पांड़े ने बताया कि उनकी हालत पहले से बेहतर है, डॉक्टरों ने फिलहाल को कोई आश्वसन नहीं दिया है.

वहीं, केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरेन रिजिजू चेतन चीता का हाल-चाल जानने के लिए एम्स पहुंचे और कहा कि चीता की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.
Loading...

बता दें कि चेतन चीता कोटा के रहने वाले हैं. उनके पिता रिटायर्ड आरएएस अफसर हैं, जो कोटा ही रहते हैं. चेतन की पत्नी और दोनों बच्चों दिल्ली रहते हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...