CRPF जवान को भारी पड़ सकता है डाकू पान सिंह तोमर बनने की धमकी देना!

CRPF जवान को भारी पड़ सकता है डाकू पान सिंह तोमर बनने की धमकी देना!
छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सल हिंसा पर लगाम लगाने पुलिस कवायद कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

सीआरपीएफ जवान (CRPF Jawan) का आरोप है कि उनकी जमीन पर कब्जा (Encroachment on land) कर लिया गया है. परिवार के लोगों के साथ मारपीट की जा रही है. शिकायत करने पर अफसर सुनवाई नहीं कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2019, 11:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सीआरपीएफ (CRPF) के जवान को वीडियो (Video) जारी कर डाकू पान सिंह तोमर बनने की धमकी देना भारी पड़ गया है. सीआरपीएफ के आला अधिकारी अब जवान के खिलाफ जांच कराकर सख्त एक्शन लेने की तैयारी में हैं. उनका कहना है कि डयूटी पर रहते हुए इस तरह के वीडियो जारी करना अनुशासनहीनता में आता है. यूपी (UP) हाथरस (Hathras) के रहने वाले इस जवान ने परिवार में चल रहे ज़मीन के विवाद में न्याय मांगने के लिए वीडियो में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से गुहार लगाते हुए ये बात कही थी.

ये बोले सीआरपीएफ के अफसर

न्यूज18 हिन्दी ने सीआरपीएफ के चीफ पीआरओ डीआईजी दिनाकरन से बात की तो उन्होंने बताया कि अभी वीडियो उनके पास नहीं आया है. हमने वीडियो देखा नहीं है, लेकिन इसकी जांच कराई जाएगी. जांच होने के बाद ही जवान के खिलाफ कोई एक्शन लिया जाएगा. हालांकि, पहली बात तो ये ही गलत है कि डयूटी पर रहते हुए आपने इस तरह का वीडियो जारी किया.



वीडियो जारी करने के पीछे ये है विवाद
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में जवान प्रमोद ने बताया है कि जमीन यूपी के हाथरस में है. इस जमीन पर उसके खानदान के चाचा और उनके लड़कों ने कब्जा कर लिया है. इसकी शिकायत उसके परिवार वालों ने स्थानीय अफसरों से की, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है. उसने वीडियो में हाथरस के प्रशासनिक अफसरों से दोबारा मदद की गुहार लगाते हुए कहा है कि यदि उसकी जमीन उसे वापस नहीं मिली तो वह पान सिंह तोमर बन जाएगा. जवान ने ये भी आरोप लगाया है कि ज़मीन पर कब्जा करने के साथ ही अब उसके परिवार वालों के साथ दूसरा पक्ष मारपीट भी कर रहा है. बीते 3 महीने से इस बात की शिकायत की जा रही है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

छत्तीसगढ़ के सीएम ने लिया है संज्ञान

गौरतलब रहे कि इस मामले में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी संज्ञान लिया है. उन्होंने सुकमा के डीएम को इस मामले में हस्तक्षेप करने के निर्देश दिए हैं. जानकारों की मानें तो सुकमा के डीएम ने इस संबंध में हाथरस के डीएम से बात की है. साथ ही सीएम का संदेश देते हुए जवान के आरोपों की जांच कर उचित कार्रवाई करने की बात भी कही है.

ये भी पढ़ें-

दुश्मन के खिलाफ देश के इन 22 नेशनल हाइवे का इस्तेमाल करेगी Indian Air Force

Air Force पानी के रास्ते ‘surgical strike’ करने के लिए आर्मी को ऐसे बना रही ताकतवर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज