Home /News /nation /

Cryptocurrency से मालामाल हो गई ये भाई-बहन ईशान और अनन्या की जोड़ी, कुछ ही दिनों में कमाए करोड़ों

Cryptocurrency से मालामाल हो गई ये भाई-बहन ईशान और अनन्या की जोड़ी, कुछ ही दिनों में कमाए करोड़ों

ईशान और अन्या पहली बार अप्रैल 2021 में क्रिप्टोकरेंसीज में इनवेस्ट करना शुरू किया था.

ईशान और अन्या पहली बार अप्रैल 2021 में क्रिप्टोकरेंसीज में इनवेस्ट करना शुरू किया था.

ईशान ने बताया कि उन्होंने यूट्यूब और इंटरनेट की मदद से माइनिंग सीसीख और अपने गेमिंग कंप्यूटर "एलियनवेयर" को Ether की माइनिंग के लिए इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. इसके लिए उन्होंने ग्राफिक कार्ड का सहारा लिया, ताकि उन्हें क्रिप्टोकरेंसी की भारी कैलकुलेशन में दिक्कत न आए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इन दिनों भारत में क्रिप्टोकरेंसी का मुद्दा छाया हुआ. सरकार इस पर नियम लाने की तैयारी कर रही है तो दूसरी तरफ शेयर बाजार में यह लगातार नीचे गिर रही है. इसलिए लोग थोड़ा सा असमंजस की स्थिति में है. हालांकि क्रिप्टोकरेंसी की बदौलत ईशान ठाकुर और अनन्या ठाकुर, दोनों भारतीय मूल के भाई-बहन हैं जो अब अमेरिका में रहते हैं आज करोड़पति बन गए हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि ईशान की उम्र 14 साल है जबकि उनकी बहन अनन्या 9 साल की है. इस भाई बहन की जोड़ी ने पिछले 7 महीनों में क्रिप्टोकरेंसी के जरिए करोड़ों रुपये की कमाई की है.

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्टूबर के महीने में इस भाई-बहन की जोड़ी ने करीब 47 लाख 61 हजार रुपये की कमाई की. वर्तमान में ईशान और अनन्या अमेरिका के टेक्सास में रहते हैं. ईशान अभी हाईस्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं और फ्यूचर में यूपीएन में मेडिसिन की पढ़ाई करना चाहते हैं. वहीं, अनन्या अभी चौथी क्लास में पढ़ाई कर रही हैं. अनन्या भविष्य में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से मेडिकल पढ़ाना चाहती हैं.

    छुट्टियों में शुरू किया था निवेश
    अपने छुट्टियों के दिनों में इस भाई-बहन की जोड़ी ने बिटकॉइन और एथेरियम जैसी क्रिप्टोकरेंसी में इनवेस्ट करना शुरू किया था. पहले दिन दोनों को 223 रुपये की कमाई हुई. कुछ दिनों तक ऐसे ही छोटी-छोटी कमाई का सिलसिला जारी रहा. फिर बाद में कमाई तेजी से आगे बढ़ी.

    ये भी पढ़ेंः- कभी दुनिया को लूट कर फरार हो चुकी है क्रिप्टोकरेंसी की क्वीन! निवेश से पहले जान लीजिए ये कहानी

    यूट्यूब और इंटरनेट से मिली क्रिप्टोकरेंसी की जानकारी
    ईशान ने बताया कि उन्होंने यूट्यूब और इंटरनेट की मदद से माइनिंग सीसीख और अपने गेमिंग कंप्यूटर “एलियनवेयर” को Ether की माइनिंग के लिए इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. इसके लिए उन्होंने ग्राफिक कार्ड का सहारा लिया, ताकि उन्हें क्रिप्टोकरेंसी की भारी कैलकुलेशन में दिक्कत न आए.

    सोने और हीरे ही तरह ही है क्रिप्टोकरेंसी की माइनिंग
    ईशान का कहना है कि क्रिप्टोकरेंसी की माइनिंग भी सोने या हीरे की तरह ही है. इसमें बस इतना अतंर है कि आप फावड़े की जगह कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हैं. ईशान ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह दोनों अपनी कमाई से अपने स्कूल और कॉलेज का खर्च निकाल सकेंगे.

    Tags: Cryptocurrency

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर