लाइव टीवी

मुस्लिम डिलीवरी बॉय के हाथ से खाना लेने से किया इनकार, Swiggy ने जताई नाराजगी

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 12:37 PM IST
मुस्लिम डिलीवरी बॉय के हाथ से खाना लेने से किया इनकार, Swiggy ने जताई नाराजगी
मुस्लिम डिलीवरी बॉय होने से कस्टमर ने किया आर्डर लेने से मना

एक कस्टमर ने स्विगी (Swiggy) से आर्डर किया और फिर जब डिलीवरी बॉय मुस्लिम निकला तो उसने आर्डर लेने से मना कर दिया. पुलिस ने किया मामला दर्ज.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 12:37 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. हैदराबाद (Hyderabad) में डिलीवरी बॉय (Delivery Boy) से धर्म पूछ कर ग्राहक ने आर्डर लेने से इनकार कर दिया, इस बात से स्विगी (Swiggy) में काफी नाराजगी है. हैदराबाद में स्विगी के डिलीवरी बॉय के मुस्लिम होने के कारण ग्राहक ने उससे खाना नहीं लिया, जिसके कारण व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने शिकायत दर्ज की है. पुलिस इंस्पेक्टर पी. श्रीनिवास ने कहा कि स्विगी के कर्मचारी मुदस्सिर सुलेमान ने बुधवार को एक शिकायत की थी. उसका कहना था कि एक कस्टमर ने ऑर्डर किया और फिर जब डिलीवरी बॉय मुस्लिम निकला तो उसने ऑर्डर लेने से मना कर दिया.

डिलीवरी  बॉय ने यह मामला मुस्लिम संगठन मजलिस बचाओ तहरीक के अध्यक्ष अमजद उल्ला खान के सामने भी रखा है. जिन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस मामले को पोस्ट किया. उन्होंने बताया कि उपभोक्ता ने चिकेन-65 का ऑर्डर दिया था और कहा था कि हिंदू डिलीवरी बॉय को भेजे, लेकिन स्विगी ने डिलीवरी पार्सल मुस्लिम लड़के के हाथ से भेज दिया. इसके बाद उपभोक्ता ने ऑर्डर लेने से इनकार कर दिया.

swiggy
पुलिस ने शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.


स्विगी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि हमलोग हर धर्म व विचार का आदर करते हैं. कोई भी ऑर्डर किसी व्यक्ति की प्राथमिकता के आधार पर नहीं दिया जाता है. एक संगठन के तौर पर हमलोग अपने सहयोगियों और उपभोक्ताओं के बीच किसी आधार पर भेदभाव नहीं करते हैं. हर ऑर्डर ऑटोमैटिक ढंग से डिलीवरी करने वाले के पास जाता है. यह उसकी लोकेशन पर निर्भर करता है. जिस व्यक्ति ने ऑर्डर किया था उससे अभी संपर्क नहे हो पा रह है.

आपको बता कि ग्राहक ने जिस रेस्टोरेंट से ऑर्डर किया था उसे भी एक मुस्लिम व्यक्ति ही चलाता है. इससे पहले मध्य प्रदेश में भी एक ऐसा मामला सामने आया था, लेकिन उस समय खाना पहुंचाने वाली कंपनी जोमैटो थी. जोमेटौ ने भी उस समय कहा था कि खाने का कोई धर्म नही होता. जोमैटो के इस काम की सभी तरफ काफी चर्चा हुई और लोगों ने इस कदम की तारीफ भी की.

Zomato ग्राहक ध्यान दें! प्राइम-नेटफ्लिक्स की तरह जोमैटो ऐप पर भी देख सकेंगे हज़ारों Video!

आज से Zomato ऐप पर देखें हज़ारों Shows, अमेज़न Prime-Netflix को कड़ी टक्कर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 11:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...