• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • CWC Meeting: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक खत्म, संगठन के चुनावी मुद्दे पर हुआ मंथन

CWC Meeting: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक खत्म, संगठन के चुनावी मुद्दे पर हुआ मंथन

CWC Meeting LIVE Updates: कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक शुरु हुई जिसमें पार्टी अध्यक्ष समेत संगठनात्मक चुनावों पर निर्णय होने की संभावना है.

  • News18Hindi
  • | October 16, 2021, 15:34 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO
    15:32 (IST)

    कांग्रेस कार्य समिति की बैठक खत्म हो गई है. लगभग 5 घंटे तक चली इस बैठक में पार्टी को मजबूत करने, पार्टी के नए अध्यक्ष, विधानसभा चुनाव समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई.

    15:08 (IST)

    सोनिया गांधी ने यह भी बताया कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयारियां आरंभ हो चुकी हैं. उन्होंने कहा ‘अगर आप मुझे बोलने की इजाजत दें तो मैं पूर्णकालिक और सक्रीय अध्यक्ष हूं...पिछले दो वर्षों में कई साथियों और खासकर युवा नेताओं ने नेतृत्व करने की जिम्मेदारी उठाई है और पार्टी की नीतियों को लोगों तक लेकर गए हैं.’

    13:17 (IST)

    CWC की बैठक में सोनिया गाँधी के तल्ख़ तेवर, कहा- 'मैं हूँ काँग्रेस की पूर्णकालिक अध्यक्ष,मुझसे मीडिया के ज़रिए बात ना करें'

    13:14 (IST)

    CWC में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत समेत कई नेताओं ने राहुल गांधी के फिर से अध्यक्ष पद पर लौटने का आग्रह किया.

    12:24 (IST)
    कांग्रेस में संगठन के चुनाव साल 2022 के सितंबर तक पूरे करा लिए जाएंगे. बताया गया कि जल्द ही इसकी प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

    11:28 (IST)

    सोनिया गांधी ने बैठक में कहा कि  'मैं पार्टी नेताओं से खुले दिल से बात करती हूं लेकिन मुझसे मीडिया के जरिए बात करने की ज़रूरत नहीं है.' उन्होंने कहा कि वह जानती हैं कि वह अंतरिम अध्यक्ष हैं वह पहले ही चुनाव करवाना चाहती थी लेकिन कोरोना के चलते चुनाव नहीं करवा पाए. अब पार्टी संगठन के चुनाव के लिए शेड्यूल घोषित किया जाएगा.


    11:25 (IST)
     सोनिया गांधी ने बैठक में कहा कि अगर आप बोलने की इजाजत दें तो मैं ही कांग्रेस की पूर्णकालिक और कार्यशील अध्यक्ष हूं.

    नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शनिवार को पार्टी के ‘जी 23’ समूह (G 23 Group)के नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह ही पार्टी की स्थायी अध्यक्ष हैं. सोनिया ने कहा कि उनके बात करने के लिए मीडिया का सहारा लेने की जरूरत नहीं हैं. उन्होंने कांग्रेस कार्य समिति CWC की बैठक में यह भी बताया कि अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया 30 जून तक पूरी की जानी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण ही इसे टालना पड़ा तथा अब इसकी रूपरेखा पेश की जाएगी. कांग्रेस अध्यक्ष ने आगामी विधानसभा चुनावों का उल्लेख करते हुए कहा, ‘हमारे सामने कई चुनौतियां आएंगी, लेकिन अगर हम एकजुट रहते एवं अनुशासित रहते हैं और सिर्फ पार्टी के हित पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो मुझे पूरा विश्वास है कि हम अच्छा करेंगे.

    यहां पढ़ें CWC के लाइव अपडेट्स

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन