Home /News /nation /

मैं हूं कांग्रेस की पूर्णकालिक अध्यक्ष, सख्त तेवरों से सोनिया ने G-23 नेताओं के दिया बड़ा संदेश

मैं हूं कांग्रेस की पूर्णकालिक अध्यक्ष, सख्त तेवरों से सोनिया ने G-23 नेताओं के दिया बड़ा संदेश

सोनिया गांधी ने बैठक में कहा कि अगर आप बोलने की इजाजत दें तो मैं ही कांग्रेस की पूर्णकालिक और कार्यशील अध्यक्ष हूं.

सोनिया गांधी ने बैठक में कहा कि अगर आप बोलने की इजाजत दें तो मैं ही कांग्रेस की पूर्णकालिक और कार्यशील अध्यक्ष हूं.

Sonia Gandhi CWC Meeting: G-23 के नेताओं ने सोनिया को चिट्ठी लिखकर पार्टी में पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग की थी और संगठनात्मक चुनाव कराने का भी आग्रह किया था. सोनिया ने आज साफ कर दिया कि वही पार्टी की पूर्णकालिक अध्यक्ष हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि कांग्रेस में संगठन के चुनाव साल 2022 के सितंबर तक पूरे करा लिए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कांग्रेस कार्यसमिति (CWC Meeting News) की बैठक में आज सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने G-23 नेताओं को अपने भाषण में सख्त लहजे में बड़ा संदेश देते हुए कहा कि वह ही कांग्रेस की पूर्णकालिक अध्यक्ष हैं. सोनिया ने कहा कि वह खुले दिल से पार्टी के नेताओं से बात करती हैं. उनसे बात करने के लिए मीडिया के इस्तेमाल की जरूरत नहीं है.

    दरअसल, G-23 के नेताओं ने सोनिया को चिट्ठी लिखकर पार्टी में पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग की थी और संगठनात्मक चुनाव कराने का भी आग्रह किया था. सोनिया ने आज साफ कर दिया कि वही पार्टी की पूर्णकालिक अध्यक्ष हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि कांग्रेस में संगठन के चुनाव साल 2022 के सितंबर तक पूरे करा लिए जाएंगे. सोनिया गांधी ने बैठक में कहा कि अगर आप बोलने की इजाजत दें तो मैं ही कांग्रेस की पूर्णकालिक और कार्यशील अध्यक्ष हूं.

    सोनिया ने कहा, ‘अगर आप मुझे बोलने की इजाजत दें तो मैं पूर्णकालिक और सक्रीय अध्यक्ष हूं…पिछले दो वर्षों में कई साथियों और खासकर युवा नेताओं ने नेतृत्व करने की जिम्मेदारी उठाई है और पार्टी की नीतियों को लोगों तक लेकर गए हैं.’

    सोनिया गांधी ने बैठक में कहा कि ‘मैं पार्टी नेताओं से खुले दिल से बात करती हूं लेकिन मुझसे मीडिया के जरिए बात करने की जरूरत नहीं है.’ उन्होंने कहा कि वह जानती हैं कि वह अंतरिम अध्यक्ष हैं वह पहले ही चुनाव करवाना चाहती थी लेकिन कोरोना के चलते चुनाव नहीं करवा पाए. अब पार्टी संगठन के चुनाव के लिए शेड्यूल घोषित किया जाएगा.

    बता दें कि CWC की करीब 5 घंटे चली बैठक में पार्टी को मजबूत करने और संगठनात्कम चुनावों को लेकर चर्चा हुई. इस बैठक में पार्टी के 52 नेताओं ने भाग लिया. बैठक में सोनिया ने केंद्र सरकार पर भी हमला बोला. इस बैठक में अशोक गहलोत सहित अन्य नेताओं द्वारा राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर वापसी की अपील पर राहुल गांधी ने कहा कि वह इसपर विचार करेंगे.

    Tags: Congress, Congress leader Rahul Gandhi, CWC Meeting, Rahul gandhi, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर