लाइव टीवी

अम्फान तूफ़ान पर बोली ममता बनर्जी, 'मैंने जीवन में ऐसा कभी नहीं देखा'

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 12:09 PM IST
अम्फान तूफ़ान पर बोली ममता बनर्जी, 'मैंने जीवन में ऐसा कभी नहीं देखा'
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने साइक्लोन 'अम्फान' (Cyclone Amphan) को लेकर एक बयान में कहा, 'मैंने ऐसा जीवन में पहले कभी नहीं देखा.'

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में  चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) ने  भारी तबाही मचाई है. शुक्रवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि चक्रवाती तूफान का घनत्व इतना अधिक था कि इससे 80 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि हमने 6 लाख लगों को निकालने में सफल रहे लेकिन मैंने अपने जीवन में ऐसा कभी नहीं देखा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान अम्फान से प्रभावित हुए इलाकों का दौरा करेंगे, इस नुकसान पर हम साथ मिलकर काम करेंगे.

ममता ने कहा, मेरे घर में भी नहीं थी बिजली
पश्चिम बंगाल में सौ साल के अंतराल में आए इस भीषणतम चक्रवाती तूफान ने घरों, फसलों और पेड़ों को को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचाया है. ममता ने कहा, चक्रवात के कारण बिजली के खंभे तक उखड़ गए, जिसके चलते आपूर्ति में भारी व्यवधान उत्पन्न हुआ यहां तक कि मेरे घर में भी बिजली नहीं थी. मोबाइल कनेक्टिविटी भी बाधित हो गई है.

सब ठीक होने की जताई उम्मीद



ममता बनर्जी ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद कहा, चिंता की कोई बात नहीं, सब ठीक हो जाएगा. हमें उन जिलों का पुनर्निर्माण करना होगा. मैं केंद्र सरकार से आग्रह करूंगी कि वह राज्य को सभी सहायता उपलब्ध कराए.' उन्होंने कहा, 'मैं बहुत जल्द प्रभावित इलाकों का दौरा करूंगी. बहाली कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा.



ये भी पढ़ें : कोरोना और सुपर साइक्‍लोन से निटपने के लिए NDRF ने उठाया ये कदम,कम से कम गई जान

उन्होंने कहा, मैं राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद जी को धन्यवाद देता हूं, क्योंकि #AmphanCyclone की वजह से संकट के इस समय में बंगाल के लोगों के लिए अपने समर्थन और चिंताओं को व्यक्त करने के लिए उन्होंने मुझे व्यक्तिगत रूप से फोन किया.

पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर ममता बनर्जी ने किया स्वागत
पीएम मोदी कोलकाता एयरपोर्ट पहुंच गए हैं. सीएम ममता बनर्जी ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. इस दौरान बाबुल सुप्रियो, प्रताप चंद्र सारंगी और देवश्री चौधरी भी मौजूद रहे.कोरोना संकट से निपटने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू होने के 57 दिनों के बाद पीएम मोदी दिल्ली से बाहर निकले हैं. इतने दिनों में उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही देश के अंदर और अंतरराष्ट्रीय बैठकों में हिस्सा लिया. पीएम ने कहा, 'चक्रवात से प्रभावित लोगों की मदद के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी.'

ये भी पढ़ें : Cyclone Amphan: पीएम मोदी ने मानी ममता की अपील,आज बंगाल में करेंगे एरियल सर्वे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 12:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading