लाइव टीवी

चक्रवात अम्फान से मची तबाही, रूह कंपाने वाले वीडियो हुए वायरल

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 9:25 PM IST
चक्रवात अम्फान से मची तबाही, रूह कंपाने वाले वीडियो हुए वायरल
पश्चिम बंगाल और ओडिशा के बीच बुधवार दोपहर को चक्रवात अम्फान ने लैंडफॉल बनाया (फोटो साभार- Twitter)

तूफान (Cyclone) के तट से टकराने के साथ ही इससे मची तबाही के फोटो और वीडियो से सोशल मीडिया (Social Media) भर गया. इनमें बेहद तेज गति की हवाओं को पेड़ों और इमारतों को नुकसान पहुंचाते देखा जा सकता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) और ओडिशा (Odisha) पर बुधवार को चक्रवात 'अम्फान' (Amphan) की दोहरी मार पड़ी. यहां दोपहर 2 बजे के करीब 160 किलोमीटर की रफ्तार से तूफानी हवाएं समुद्र तट से टकराईं. इस कारण पश्चिम बंगाल में अब तक तीन लोगों, जबकि ओडिशा में दो लोगों की मौत हो चुकी है.

मौसम विभाग ने इसे "बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान" (extremely severe cyclonic storm) के रूप में चिह्नित किया है. 'अम्फान' ने बंगाल के तटीय शहर दीघा और बांग्लादेश (Bangladesh) में हटिया द्वीप के बीच में समुद्र तट को छुआ.





तूफान ने दोनों राज्यों में भीषण हवाओं के साथ बेहद तेज़ बारिश हुई.



तूफान के तट से टकराने एक घंटे के भीतर ही सोशल मीडिया (Social Media) दोनों राज्यों के कुछ हिस्सों में हो रही मूसलाधार बारिश के वीडियो और फोटो से भर गया. जिनमें बेहद तेज गति की हवाओं को पेड़ों और इमारतों को नुकसान पहुंचाते देखा जा सकता है.











इस तूफान का असर जलस्रोतों पर भी देखने का मिला. भारत और बांग्लादेश के बीच बहने वाली इच्छामती नदी भी तूफान आने से पहले दीघा (Digha) के एक वीडियो में एक लहराते समुद्र की तरह दिखाई दी.



यह भी पढ़ें: ओडिशा में तबाही मचा रहा अम्‍फान, तेज हवा-बारिश से ढहे कच्‍चे मकान, 2 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 8:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading