• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • चक्रवात 'गुलाब' ने आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में दी दस्तक, अगले तीन घंटे बेहद अहम

चक्रवात 'गुलाब' ने आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में दी दस्तक, अगले तीन घंटे बेहद अहम

चक्रवात गुलाब का सबसे अधिक असर आंध्रप्रदेश और ओडिशा में होने की संभावना है. (सांकेतिक तस्वीर)

चक्रवात गुलाब का सबसे अधिक असर आंध्रप्रदेश और ओडिशा में होने की संभावना है. (सांकेतिक तस्वीर)

Cyclone Gulab News: आईएमडी ने कहा कि चक्रवात अगले तीन घंटों में आंध्र प्रदेश के कलिंगपट्टनम और ओडिशा के गोपालपुर के बीच तटों से गुजरेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. चक्रवात ‘गुलाब’ ने आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में दस्तक दे दी है. मौसम कार्यालय ने रविवार शाम को ट्वीट कर यह जानकारी दी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि चक्रवात अगले तीन घंटों में आंध्र प्रदेश के कलिंगपट्टनम और ओडिशा के गोपालपुर के बीच तटों से गुजरेगा. एक अधिकारी ने कहा कि तट से टकराने के दौरान चक्रवात की हवा की गति लगभग 90 किमी प्रति घंटे है.

    आईएमडी ने ट्वीट किया, “बादल तटीय क्षेत्रों तक पहुंच गए हैं और इस प्रकार उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और आसपास के दक्षिण तटीय ओडिशा में चक्रवात की प्रक्रिया शुरू हो गई है. यह चक्रवाती तूफान अगले तीन घंटों के दौरान कलिंगपट्टनम के उत्तर में लगभग 25 किमी की दूरी पर कलिंगपट्टनम और गोपालपुर के तटों को पार करेगा.”

    UP: CM योगी का किसानों को बड़ा तोहफा, 25 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ा गन्ना मूल्य

    चक्रवात यास के मई में कहर बरपाने ​​के बाद चार महीने में ओडिशा से टकराने वाला चक्रवात ‘गुलाब’ दूसरा तूफान है. इस बीच, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि सात उच्च जोखिम वाले जिलों – गंजम, गजपति, कंधमाल, कोरापुट, रायगडा, नबरंगपुर और मलकानगिरी में चक्रवात के कारण कोई हताहत न हो, यह सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं.

    मोदी से ज्यादा लोकप्रिय हैं ममता, कई राज्य सीएम के नेतृत्व में बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार: अभिषेक बनर्जी

    विशेष राहत आयुक्त पीके जेना ने संवाददाताओं से कहा, “मुख्यमंत्री ने लोगों से रविवार शाम से सोमवार सुबह 10 बजे तक घरों के अंदर विशेष रूप से पक्के मकानों में रहने को कहा है. इस दौरान चक्रवात क्षेत्र से गुजरेगा.”

    चक्रवात ‘गुलाब’ को लेकर मोदी ने पटनायक और जगनमोहन रेड्डी से की बात
    इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ के मद्देनजर ओडिशा और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों नवीन पटनायक और वाई एस जगन मोहन रेड्डी से बातचीत की और इससे उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया. पीएम मोदी ने उन्हें केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज