Home /News /nation /

Cyclone Jawad: आज शाम से 'जवाद' मचा सकता है कहर, भीषण चक्रवाती तूफान बनने के आसार!

Cyclone Jawad: आज शाम से 'जवाद' मचा सकता है कहर, भीषण चक्रवाती तूफान बनने के आसार!

Cyclone Jawad :  उत्तरी आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पड़ोसी पश्चिम बंगाल के तट पर शाम से खराब मौसम की स्थिति का खतरा है. (सांकेतिक तस्वीर)

Cyclone Jawad : उत्तरी आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पड़ोसी पश्चिम बंगाल के तट पर शाम से खराब मौसम की स्थिति का खतरा है. (सांकेतिक तस्वीर)

Cyclone Jawad : स्‍काईमेट के अनुसार, संभावना है कि आज शाम से उत्तरी आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पड़ोसी पश्चिम बंगाल के तट पर शाम से खराब मौसम की स्थिति का खतरा है. इसके बाद मौसम काफी अधिक खराब रहने की संभावना है और मौसम की स्थिति उग्र बनी रहेगी. एजेंसी का कहना है कि अनुकूल पर्यावरणीय परिस्थितियों में जवाद तूफान (Cyclone Jawad) गहरे समुद्र की ओर जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली : उत्तरी आंध्र प्रदेश (North Andhra Pradesh) और दक्षिण ओडिशा के तटीय इलाकों (Coastal areas of South Odisha) में ‘जवाद तूफान’ (Cyclone Jawad) के कहर से तबाही का खतरा मंडरा रहा है. इसकी वजह अंडमान सागर और उससे सटे बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से अगले कुछ घंटों में इसके तीव्र होकर डिप्रेशन बनना रहेगा. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, इसके बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) के मध्य भागों में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है और इसके बाद इस मौसम प्रणाली के लिए अभी शुरुआती कुछ घंटों तक इस मौसम के पहले चक्रवात में तेज होने की उम्मीद है.

स्‍काईमेट के अनुसार, संभावना है कि आज शाम से उत्तरी आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पड़ोसी पश्चिम बंगाल के तट पर शाम से खराब मौसम की स्थिति का खतरा है. इसके बाद मौसम काफी अधिक खराब रहने की संभावना है और मौसम की स्थिति उग्र बनी रहेगी. एजेंसी का कहना है कि अनुकूल पर्यावरणीय परिस्थितियों में जवाद तूफान (Cyclone Jawad) गहरे समुद्र की ओर जाएगा.

पढ़ें : Delhi Weather Updates: दिल्ली-हरियाणा समेत यूपी में कई जगह अगले दो घंटे में होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

एजेंसी के मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि जवाद तूफान लैंडफॉल स्टेज पर पहुंचने से पहले एक भीषण चक्रवाती तूफान बन सकता है. इसकी वजह से उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा के तटीय इलाकों में तूफान के कहर से तबाही का खतरा मंडरा रहा है.

दरअसल, पहले सऊदी अरब ने प्रस्तावित किया था कि इस तूफान का नाम ‘जवाद’ रखा जाएगा. समुद्री यात्रा के दौरान चक्रवात केंद्र ‘रिज’ लाइन के करीब पहुंच जाएगा.

Tags: Cyclone Jawad, Skymet, Weather Udpate

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर