Assembly Banner 2021

Cyclone Nivar: PM मोदी ने तमिलनाडु और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से की बात, हरसंभव मदद का दिया भरोसा

पीएम मोदी

पीएम मोदी

Cyclone Nivar तमिलनाडु और पुडुचेरी (Tamilnadu and Puducherry) में बारिश का दौर शुरू हो गया है. बंगाल की खाड़ी उठा ये तूफान लगातार आगे की तरफ बढ़ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2020, 12:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी से बात कर चक्रवात ‘निवार’ ( Cyclone Nivar)से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की और उन्हें केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. तमिलनाडु और पुडुचेरी (Tamilnadu and Puducherry) में बारिश का दौर शुरू हो गया है. बंगाल की खाड़ी उठा ये तूफान लगातार आगे की तरफ बढ़ रहा है.

क्या कहा PM मोदी ने
मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘चक्रवात निवार के मद्देनजर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी से बात की. उन्हें केंद्र से हरसंभव मदद का भरोसा दिया. प्रभावित क्षेत्रों में रहने वालों की सुरक्षा और कुशलक्षेम की कामना करता हूं.’

कल टकराएगा तूफान
मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में मंगलवार और बृहस्पतिवार के बीच चक्रवात ‘निवार’ के आने की आशंका जताई है. बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के कारण तमिलनाडु के कई जिलों में कल रात तेज वर्षा हुई. आज सुबह मॉनसून का दबाव चेन्नई के दक्षिण-पूर्व में 470 किलोमीटर और पुद्दुचेरी के दक्षिण-पूर्व में 440 किलोमीटर पर केंद्रित था.



ये भी पढ़ें:- शिवसेना MLA के घर और दफ्तर पर ED का छापा, बेटे को साथ लेकर गई

NDRF की टीमें तैनात
राष्ट्रीय आपदा राहत बल की 6 टीमों को तमिलनाडु में राहत और बचाव कार्यों के लिए पहले से तैनात कर दिया गया है. इससे पहले समवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति ने सोमवार को बैठक की. तूफान के मद्देनजर उपायों पर विचार करने के साथ ही संबंधित राज्य सरकारों समेत अनेक पक्षों को प्रभावित क्षेत्रों में किसी की जान नहीं जाने देने और सामान्य स्थिति जल्द बहाल करने का निर्देश दिया. (भाष इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज