Assembly Banner 2021

Cyclone Nivar: चक्रवाती तूफान से हो सकती है भारी तबाही, NDRF की 6 टीमें तैनात

बंगाल की खाड़ी उठा ये तूफान लगातार आगे की तरफ बढ़ रहा है. फिलहाल पुडुचेरी से ये तूफान 600 किलोमीटर दक्षिण में है.

बंगाल की खाड़ी उठा ये तूफान लगातार आगे की तरफ बढ़ रहा है. फिलहाल पुडुचेरी से ये तूफान 600 किलोमीटर दक्षिण में है.

Cyclone Nivar Update: बंगाल की खाड़ी से उठा ये तूफान लगातार आगे की तरफ बढ़ रहा है. फिलहाल पुडुचेरी से ये तूफान 600 किलोमीटर दक्षिण में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2020, 2:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान (Cyclonic Storm) में बदल सकता है. ऐसे में तमिलनाडु और पुडुचेरी (Tamilnadu and Puducherry) के तटों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. केंद्र की तरफ राष्ट्रीय आपदा बचाव दल (NDRF) की 6 टीमें भी भेजी गई हैं. मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान निवार (Cyclonic Storm Nivar) अगले 24 घंटे में तमिलनाडु और पुडुचेरी तटों को पार कर सकता है. चक्रवाती तूफान निवार की वजह से मामल्लपुरम और कराईकल क्षेत्रों में भूस्खलन भी हो सकता है.

NDRF  की टीमें तैनात
NDRF की टीमों को कुडालोर और चिदंबरम भेजा गया है. मौसम विभाग ने इन इलाकों के लिए खास अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान हवा की रफ्तार 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. ऐसे में तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.
अलर्ट जारीबंगाल की खाड़ी से उठा ये तूफान लगातार आगे की तरफ बढ़ रहा है. फिलहाल पुडुचेरी से ये तूफान 600 किलोमीटर दक्षिण में है. जबकि चेन्नई से दक्षिण पूर्व में 630 किलोमीटर दूर है. अगले 24 घंटे में ये चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा. मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में ये उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है. संभावना है कि 25 नवंबर को दोपहर में ये तूफान तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों को पार कर जाएगा. इस दौरान 100-120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है.
दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में 23 नवंबर से बारिश की गतिविधि बढ़ने का अनुमान है और तमिलनाडु, पुडुचेरी तथा कराईकल क्षेत्रों में 24 और 26 नवंबर के बीच गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज