Tauktae Cyclone: गुजरात और महाराष्‍ट्र में तूफान टाउते ने मचाई तबाही, भयावह VIDEO वायरल

टाउते तूफान के कई वीडियो सामने आए हैं. (Pic- twitter)

टाउते तूफान के कई वीडियो सामने आए हैं. (Pic- twitter)

Tauktae Cyclone: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार अब तक इसमें किसी की भी मौत की खबर नहीं है. राज्‍य सरकार की ओर से तूफान के पहले ही दो लाख लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर ले जाया गया था.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. भीषण चक्रवाती तूफान टाउते (Tauktae Cyclone) सोमवार रात करीब 8 बजे गुजरात (Gujarat) के तट से टकराया. यह सौराष्ट्र में दीव और उना के बीच तट से टकराया. इसके बाद मध्‍यरात्रि 12 बजे यह प्रक्रिया खत्‍म हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार अब तक इसमें किसी की भी मौत की खबर नहीं है. राज्‍य सरकार की ओर से तूफान के पहले ही दो लाख लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर ले जाया गया था.

तूफान के टकराने के समय हवा 185 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल रही थी. आईएमडी ने कहा कि चक्रवात के रात करीब 9:30 बजे टकराने के दौरान केंद्र शासित दीव में 133 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं. आईएमडी की ओर से किए गए ट्वीट में बताया गया है कि टाउते तूफान अब बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल गया है. इससे पहले यह अत्‍यधिक गंभीर श्रेणी का था.

वहीं महाराष्‍ट्र, दीव और गुजरात में इस चक्रवाती तूफान के दौरान लोगों ने भी अपने कैमरों में वीडियो और फोटो रिकॉर्ड किए हैं, जो सोशल मीडिया पर सामने आ रहे हैं.


वहीं मुंबई में भारी बारिश जारी रही, इसके मद्देनजर 12,000 से अधिक नागरिकों को तटीय क्षेत्रों से सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया गया. इनमें रायगढ़ जिले के 8,380, रत्नागिरि के 3,896 और सिंधुदुर्ग जिले के 144 लोग शामिल हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज