Cyclone Yaas LIVE Tracker: ओडिशा-बंगाल में तेज बारिश, देखिए अभी कहां पहुंचा चक्रवात यास?

ओडिशा, बंगाल के अलावा चक्रवात यास का असर झारखंड, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, अंडमान-निकोबार समेत अन्य कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकता है.

ओडिशा, बंगाल के अलावा चक्रवात यास का असर झारखंड, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, अंडमान-निकोबार समेत अन्य कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकता है.

Cyclone Yaas LIVE Tracker: मौसम विभाग के अनुसार, 'भीषण चक्रवाती तूफान' आज दोपहर तक 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ ओडिशा के तटों से टकराएगा. वहीं, यास के शाम तक बंगाल के तटों से टकराने की आशंका है.'

  • Share this:

Cyclone Yaas LIVE Tracker: चक्रवात 'यास' मंगलवार की शाम को भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है. अब इसने ओडिशा और पश्चिम बंगाल में असर दिखाना शुरू कर दिया है. दोनों राज्यों के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. दोनों ही राज्यों के लिए ‘रेड कोडेड’ चेतावनी जारी की गई है. ओडिशा के समुद्र तट से ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 'भीषण चक्रवाती तूफान' आज दोपहर तक 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ ओडिशा के तटों से टकराएगा. वहीं, यास के शाम तक बंगाल के तटों से टकराने की आशंका है.'

ओडिशा, बंगाल के अलावा चक्रवात यास का असर झारखंड, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, अंडमान-निकोबार समेत अन्य कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकता है. बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान 'यास' धामरा के पूर्व में 40 किमी और बालासोर के 90 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में स्थित है. यहां 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. मैप में देखिए चक्रवात यास किस तरह आगे बढ़ रहा है...


हाई रिस्क जोन में केन्द्रपाड़ा, भद्रक और बालासोर
यास तूफान के चलते ओडिशा में कई जगहों पर बारिश शुरू हो गई है. ओडिशा के स्पेशल रिलीफ कमिश्नर पीके जेना ने बताया कि केन्द्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, भद्रक और बालासोर जिले हाई रिस्क जोन में हैं. ओडिशा सरकार ने बताया कि तटवर्ती जिलों के करीब 2 लाख लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है.

Cyclone Yaas Live Updates: बंगाल-ओडिशा में तेज बारिश, 3 लाख लोगों को किया गया शिफ्ट

सेना ने पश्चिम बंगाल में राहत कार्य के लिये 17 कॉलम तैनात किए



देश के पूर्वी तटीय इलाकों में चक्रवात यास के मद्देनजर सेना ने पश्चिम बंगाल में 17 एकीकृत राहत कॉलम की तैनाती की है जिनमें आवश्यक उपकरण और नाव के साथ विशेषज्ञ कर्मी शामिल हैं. सेना ने एक बयान में कहा, “अनुरोध के आधार पर पश्चिम बंगाल सरकार के साथ करीबी समन्वय में सेना के इन कॉलम की तैनाती की गई है.”

आज का मौसम: बिहार-यूपी सहित कई राज्‍यों में तेज हवाओं संग बारिश लाएगा चक्रवात यास

कोलकाता एयरपोर्ट रहेगा बंद

चक्रवात के खतरे के बीच भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने कहा कि कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बुधवार को सुबह 8:30 बजे से शाम 7:45 तक उड़ानों का संचालन निरस्त रहेगा. इसी तरह, भुवनेश्वर का बीजू पटनायक हवाईअड्डा मंगलवार रात 11 बजे से गुरुवार सुबह पांच बजे तक बंद रहेगा. दक्षिण पूर्व रेलवे ने भी कई ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज