लाइव टीवी

गुजरात पर मंडराया ‘चक्रवाती तूफान’ का खतरा, अगले 24 घंटे में भारी बारिश की आशंका

भाषा
Updated: September 22, 2019, 4:05 PM IST
गुजरात पर मंडराया ‘चक्रवाती तूफान’ का खतरा, अगले 24 घंटे में भारी बारिश की आशंका
गुजरात में अगले 24 घंटे में आ सकता है चक्रवाती तूफान

मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि इसके एक गहरे दबाव के क्षेत्र में बनने की संभावना है और इसके बाद 24 घंटे में यह चक्रवाती तूफान में बदल सकता है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 22, 2019, 4:05 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. पूर्व-मध्य और उत्तर-पूर्व अरब सागर (Arabian Sea) पर बना कम दबाव का क्षेत्र अब गुजरात (Gujarat) में वेरावल से पश्चिम-दक्षिण तट से लगभग 170 किलोमीटर दूर है. भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने रविवार को यह जानकारी दी है.

मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि इसके एक गहरे दबाव के क्षेत्र में बनने की संभावना है और इसके बाद 24 घंटे में यह चक्रवाती तूफान में बदल सकता है. विभाग के अनुसार, अगले 72 घंटे में यह पश्चिम-उत्तर से ओमान तट की ओर बढ़ सकता है.

विभाग ने बताया कि गुजरात (Gujarat) के सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र में चक्रवाती तूफान से कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है और अगले 24 घंटे के दौरान तटीय जिलों के दूरदराज के क्षेत्रों में भारी बारिश होने का अनुमान है.

मछूआरों को तट से दूर रहने की दी सलाह

मौसम विभाग ने मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे अगले 48 घंटे के दौरान पूर्व-मध्य और आसपास के उत्तर-पूर्वी अरब सागर और गुजरात तट पर न जायें. क्योंकि समुद्र में 45-55 किलोमीटर प्रतिघंटे से 65 किलोमीटर प्रतिघंटे तक की रफ्तार से तेज हवाएं चलने से स्थिति काफी विकट हो सकती है.

ये भी पढ़ें-

हेलमेट न पहनने पर बढ़ा जुर्माना तो देगची-पतीला डालकर निकले लोग- Video

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 4:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...