जेल में शशिकला को VIP ट्रीटमेंट का खुलासा करने वाली अधिकारी को राष्ट्रपति पुरस्कार

कर्नाटक के सेंट्रल जेल में अनियमितताओं का भंडाफोड़ करने वाली पूर्व डीआईजी डी रूपा को शनिवार को राष्ट्रपति पदक से नवाजा गया.

भाषा
Updated: September 17, 2017, 9:55 AM IST
जेल में शशिकला को VIP ट्रीटमेंट का खुलासा करने वाली अधिकारी को राष्ट्रपति पुरस्कार
डी रूपा को मिला राष्ट्रपति पुरस्कार.
भाषा
Updated: September 17, 2017, 9:55 AM IST
कर्नाटक के सेंट्रल जेल में अनियमितताओं का भंडाफोड़ करने वाली पूर्व डीआईजी डी रूपा को शनिवार को राष्ट्रपति पदक से नवाजा गया. उन्होंने जेल में बंद एआईएडीएमके नेता वीके शशिकला को मिल रही वीआईपी सुविधाओं का भी खुलासा किया था.

राज्यपाल वजूभाई वाला ने राजभवन में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी की मौजूदगी में विशिष्ट सेवा के लिए उन्हें पुरस्कार से नवाजा. विशिष्ट सेवा के लिए चयनित अन्य पुलिस पदाधिकारियों को भी राष्ट्रपति पदक दिया गया.

तत्कालीन जेल डीआईजी डी रूपा ने जुलाई में पुलिस महानिदेशक को एक रिपोर्ट सौंपी थी जिसमें कहा गया कि आय से अधिक संपत्ति मामले में प्रपन्ना अग्रहर केंद्रीय कारागार में बंद शशिकला को विशेष सुविधाएं दी जाती हैं और इस तरह की चर्चा है कि इसमें दो करोड़ रुपयों का लेन-देन हुआ है.

इसके बाद मामले में सार्वजनिक आरोप-प्रत्यारोप होने के कारण रूपा और डीजी दोनों का तबादला कर दिया गया और मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर