दूध के बाद अब घी ने भी बिगाड़ा घर का बजट, जानें कितने बढ़े दाम

दूध के हाल में बढ़े दाम से अभी लोग दो- चार हो रही रहे थे कि अब आज से घी ने भी घर का बजट बिगाड़ दिया है. राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन ने सरस घी के दामों में एक माह में दूसरी बार इजाफा कर दिया है.

News18 Rajasthan
Updated: June 3, 2019, 8:27 PM IST
दूध के बाद अब घी ने भी बिगाड़ा घर का बजट, जानें कितने बढ़े दाम
सरस घी के दामों में आज एक माह के अंदर दूसरी बार बढ़ोतरी की गई
News18 Rajasthan
Updated: June 3, 2019, 8:27 PM IST
आम लोगों की जेब पर असर डालने वाली बड़ी खबर है. दूध के दाम बढ़ने के बाद अब घी के दामों में भी बढ़ोतरी हो गई है. राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन ने सरस घी के दामों में 25 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है. सभी प्रकार के कन्जूमर और बल्क पैक्स में यह बढ़ोतरी की गई है. वहीं गाय का घी भी दस रुपए प्रति लीटर महंगा कर दिया गया है.

नई बढ़ी हुई दरों को 3 जून की सुबह से ही प्रभावी कर दिया गया है. आरसीडीएफ ने एक महीने से भी कम के अन्तराल पर घी के दामों में बढ़ोतरी की है. इससे पहले 9 मई को घी के दामों में वृद्धि की गई थी. गौरतलब है कि हाल ही में जयपुर डेयरी की ओर से दूध के दामों में भी 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया है.

नई बढ़ी हुई दरों के मुताबिक अब सरस घी का एक लीटर मोनोकार्टन पैक 385 रुपये की जगह 410 रुपये में उपलब्ध होगा जबकि आधा लीटर मोनोकार्टन पैक के लिए 194 रुपये के स्थान पर 206 रुपये 50 पैसे चुकाने होंगे. वहीं 5 लीटर टिन पैक अब 2050 रुपए में और 15 किलो टिन पैक अब 6225 रुपये में उपलब्ध होगा. डेयरी के जानकारों ने इस बार घी बाजार में तेजी की संभावना जताई है. आने वाले दिनों में घी और महंगा हो सकता है.

ये भी पढ़ें-

दूध पीने वालों के लिए बड़ी खबर! इतने रुपए तक बढ़ सकती हैं कीमतें

VIDEO: दूध के दाम न बढ़ाने पर दुग्ध उत्पादकों में रोष, मिल्क प्लांट पर बोला हल्ला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 7:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...