Home /News /nation /

Daler Mehndi in Metaverse: दलेर मेहंदी ने रचा इतिहास, बने मेटावर्स में परफॉर्म करने वाले पहले भारतीय गायक

Daler Mehndi in Metaverse: दलेर मेहंदी ने रचा इतिहास, बने मेटावर्स में परफॉर्म करने वाले पहले भारतीय गायक

लोकप्रिय गायक दलेर मेहंदी के इस फैसले के साथ ही भारतीय की उत्सुकता में और इजाफा हो सकता है. (फोटो: Instagram/ Daler Mehndi)

लोकप्रिय गायक दलेर मेहंदी के इस फैसले के साथ ही भारतीय की उत्सुकता में और इजाफा हो सकता है. (फोटो: Instagram/ Daler Mehndi)

Daler Mehndi in Metaverse: मेहंदी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से 'मेटावर्स कॉन्सर्ट' का ऐलान किया था. उन्होंने बताया था कि वे Party Nite में परफॉर्म करेंगे. Party Nite को 'भारत का अपना मेटावर्स' कहा जा रहा है. यहां यूजर्स अवतार बना सकते हैं, गेम खेल सकते हैं और NFTs कमा सकते हैं. मेटावर्स की वेबसाइट पर दर्ज जानकारी के अनुसार, Party Nite एक 'डिजिटल पैरलल यूनिवर्स' है, जो ब्लॉकचेन से चलता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पंजाबी गायक दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) ने एक खास प्रस्तुति के साथ इतिहास रच दिया है. दरअसल, मेहंदी तकनीक की नई खोज ‘मेटावर्स’ (Metaverse) में परफॉर्म करने वाले पहले भारतीय गायक (first Indian singer) बन गए हैं. उन्होंने 73वें गणतंत्र दिवस (73rd Republic Day) के मौके पर अपने इस खास कार्यक्रम के आयोजन की घोषणा की थी. हालांकि, इससे पहले ट्रैविस स्कॉट, जस्टिन बीबर जैसी कई अंतरराष्ट्रीय मेटावर्स में परफॉर्म कर चुकी हैं.

आधुनिक दुनिया को हर रोज बेहतर बना रही तकनीक में लगातार नए शब्द शामिल होते जा रहे हैं. इन्हीं में एक मेटावर्स भी है. हालांकि, तकनीक के प्रति उत्सुकता रखने वाले और जानकारों के लिए शायद मेटावर्स नया न हो, लेकिन आम भारतीयों के बीच इस पर लगातार चर्चाएं जारी हैं. ऐसे में अपने लोकप्रिय गायक मेहंदी के इस फैसले के साथ ही भारतीय की उत्सुकता में और इजाफा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, कहा- बल्लेबाजों के कारण साउथ अफ्रीका में मिली हार

मेहंदी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से ‘मेटावर्स कॉन्सर्ट’ का ऐलान किया था. उन्होंने बताया था कि वे Party Nite में परफॉर्म करेंगे. Party Nite को ‘भारत का अपना मेटावर्स’ कहा जा रहा है. यहां यूजर्स अवतार बना सकते हैं, गेम खेल सकते हैं और NFTs कमा सकते हैं. मेटावर्स की वेबसाइट पर दर्ज जानकारी के अनुसार, Party Nite एक ‘डिजिटल पैरलल यूनिवर्स’ है, जो ब्लॉकचेन से चलता है.

खास बात है कि भारत में मेटावर्स का विस्तार होता जा रहा है. कई मेटावर्स स्टार्टअप देश में आ रहे हैं. भारत के बड़े म्यूजिक लेबल में से एक टी-सीरीज ने भी हंगामा टीवी के साथ मिलकर मेटावर्स में एंट्री की घोषणा कर दी है. इससे पहले तमिलनाडु में एक जोड़े ने मेटावर्स में अपनी शादी का आयोजन किया. यहां दूल्हा और दुल्हन के अलावा मेहमान भी अवतार के रूप में शामिल हुए थे.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर