लाइव टीवी

गुजरात: दलित व्यक्ति को भोजनालय में पीटा, जिग्नेश मेवाणी ने दी 'गुजरात बंद' की धमकी

भाषा
Updated: November 4, 2019, 9:52 PM IST
गुजरात: दलित व्यक्ति को भोजनालय में पीटा, जिग्नेश मेवाणी ने दी 'गुजरात बंद' की धमकी
गुजरात के अहमदाबाद में ये घटना सामने आई है.

गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) के साबरमती (Sabarmati) इलाके में हुई इस घटना का वीडियो दलित नेता एवं निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mewani) ने ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि अगर पुलिस आरोपियों को 24 घंटे में गिरफ्तार नहीं करती तो वह गुजरात बंद की घोषणा करेंगे.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) के साबरमती (Sabarmati) इलाके में कथित रूप से ओबीसी समुदाय के चार लोगों ने एक मामूली सी बात पर 30 वर्षीय एक दलित व्यक्ति की रविवार देर रात पिटाई कर दी जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

साबरमती पुलिस थाने के निरीक्षक आरएच वाला ने बताया कि पुलिस के पास दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार प्रज्ञनेश परमार रात में खाना खाने के लिए महेश ठाकोर के भोजनालय गया था जहां गलती से उससे एक थाली गिर गई. इसके बाद महेश, जोगी ठाकोर और दो अन्य लोगों ने कथित रूप से उसकी पिटाई कर दी.

मेवाणी ने दी बंद की धमकी
दलित नेता एवं निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mewani) ने आरोपियों को 24 घंटे में नहीं पकड़े जाने पर ‘‘गुजरात बंद’’ की धमकी दी है.

वाला ने कहा, ‘‘जब परमार से रविवार रात को खाना खाते समय गलती से थाली गिर गई तो आरोपियों ने पहले उसे डांटा-फटकारा, उसके एवं उसके मित्र के खिलाफ अपशब्द कहे और उसकी पिटाई की. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’’

उन्होंने बताया कि महेश ठाकोर और तीन अन्य के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है और एससी/एसटी (अत्याचार रोकथाम) कानून के प्रावधान लागू किए गए हैं.

एक आरोपी गिरफ्तार
Loading...

वाला ने बताया कि महेश को गिरफ्तार कर लिया गया है और शेष तीन को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. मेवाणी ने कथित रूप से घटना का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया कि यदि पुलिस आरोपियों को 24 घंटे में गिरफ्तार नहीं करती तो वह गुजरात बंद की घोषणा करेंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा मत सोचिए कि दलित कायर हैं: हम संविधान पर भरोसा करते हैं!’’

ये भी पढ़ें-
चोरी-छिपे क्यों वियाग्रा खा रहे हैं भारतीय मर्द, दिक्कत क्या है?

तेलंगाना में महिला तहसीलदार को उसके ऑफिस में पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 9:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...