लाइव टीवी

खतरनाक आतंकी उमर शेख को रिहा करेंगे इमरान खान! कंधार कांड में भारत ने इसे छोड़ा था

News18Hindi
Updated: April 3, 2020, 10:24 AM IST
खतरनाक आतंकी उमर शेख को रिहा करेंगे इमरान खान! कंधार कांड में भारत ने इसे छोड़ा था
अमेरिका ने इमरान सरकार को चेतावनी दी है.

आतंकी उमर सईद शेख पर अमे​रिकी पत्रकार डेनिअल पर्ल की हत्या का आरोप है और भारत ने इसे साल 1999 में कंधार में हुए एयर इं​डिया के विमान को हाइजैक किए जाने के बाद छोड़ा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2020, 10:24 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. पाकिस्तान अपने मुल्क में मौजूद आतंकियों पर कार्रवाई को लेकर कितना संजीदा है इसका अंदाजा उसकी इस नई हरकत से पता चल जाता है. खबर है कि पाकिस्तान बहुत जल्द अपनी जेल में बंद एक खतरनाक आतंकी को छोड़ने वाला है. आतंकी उमर सईद शेख पर अमे​रिकी पत्रकार डेनिअल पर्ल की हत्या का आरोप है और भारत ने इसे साल 1999 में कंधार में हुए एयर इं​डिया के विमान को हाइजैक किए जाने के बाद छोड़ा था. पाकिस्तान के इस रवैये से नाराज अमेरिका ने अब इमरान सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह आतंक के खिलाफ लड़ाई में वास्तविक प्रतिबद्धता दिखाए.

अमेरिकी पत्रकार डेनिअल पर्ल की हत्‍या के आरोपी आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख की फांसी की सजा को हाल ही में पाकिस्तान की एक अदालत ने 7 साल जेल में बदल दिया था. पाकिस्तानी अदालत के इस फैसले के बाद आतंकी की जल्द रिहाई के आसार बन रहे हैं.

आतंकी उमर सईद शेख की रिहाई की खबर मिलने के बाद अमेरिकी विदेश मामलों की हाउस कमिटी के चेयरमैन ने चेतावनी भरे लहजे में पाकिस्तान को आगाह किया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की अदालत ने आतंकी उमर की सजा को जिस तरह से बदला है वह चिंता की बात है. यह काफी जरूरी है कि पाकिस्तान अपनी बेहद पुरानी आतंकवाद की समस्या के खिलाफ वास्तविक प्रतिबद्धता दर्शाए.'



तीन अन्य साथियों को कर दिया बरी



अमेरिकी पत्रकार की हत्या के मुख्य आरोपी और ब्रिटेन में जन्में अहमद उमर शेख को आतंकवाद निरोधी अदालत ने फांसी की सजा सुनाई थी. अदालत के इस फैसले को सिंध उच्च न्यायालय ने गुरुवार को पलट दिया और अमर शेख को अमेरिकी पत्रकार के अपहरण का दोषी मानते हुए केवल 7 साल की सजा सुनाई. इसी के साथ इस अपराध में उमर शेख का साथ देने वाले तीन अन्य साथियों फहद नसीम, सलमान साकिब और शेख आदिल को बरी कर दिया. इन लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 7:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading